West Bengal

Purulia : हथियार तस्करी के मामले में झारखंड से एक गिरफ्तार

Purulia : पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हथियार तस्करी के आरोप में झारखंड के हजारीबाग से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम चिरंजीवी ओझा है. एसटीएफ ने शुक्रवार को पुरुलिया जिला अदालत में उसे हाजिर किया जहां से उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया.

इसे भी पढ़ें – मेनहर्ट घोटालाः कैसे ल्यूब्रिकेंट माना जाने वाला भ्रष्टाचार व्यवस्था का इंजन बन गया, जानिये पहली चार गलतियां

18 हथियार हुए थे गायब

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिला अंतर्गत लालगढ़ थाना के मालखाना से इसी वर्ष जनवरी में 18 आग्नेयास्त्र गायब हो गये थे. पूरी घटना की जानकारी व आग्नेयास्त्रों की बरामदगी के लिए राज्य सरकार ने एसटीएफ को निर्देश दिया था. जनवरी में एसटीएफ ने जिले के केंदा थानाक्षेत्र के पुरुलिया-मानवजार मार्ग पर वाहन के जांच के दौरान एक कार से लालगढ़ मालखाना से गायब आग्नेयास्त्र को बरामद किया. जिसके बाद पुलिस ने वाहन में सवार चंडी कर्मकार को गिरफ्तार कर केंदा थाना में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

इसे भी पढ़ें – राहत भरी खबर: कोरोना पॉजिटिव खैनी तस्कर को पकड़ने वाले सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव, सील होने से बचा थाना

कई राज्यों के तस्करों से जुड़े थे तार

इस मामले में एसटीएफ ने लालगढ़ थाना के सब इंस्पेक्टर तारापद टुडू, एनवीएफ जवान रखिराम राणा को गिरफ्तार कर उनके ऊपर भी प्राथमिकी दर्ज करायी थी. गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में हजारीबाग निवासी चिरंजीवी ओझा उर्फ पंडितजी का नाम सामने आया. एसटीएफ का दावा है कि गिरफ्तारी आरोपित के पश्चिम बंगाल के अलावा ओड़िशा, छत्तीसगढ़ व बिहार के तस्करों से भी संबंध जुड़े हैं. एसटीएफ इंस्पेक्टर तीथेंदु गांगुली के नेतृत्व में एक टीम हजारीबाग गयी थी.

इसे भी पढ़ें – Garhwa : भवनाथपुर के पूर्व विधायक और उनके पुत्र कोरोना पॉजिटिव, भेजे गये इलाज के लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button