Jamshedpur

पटमदा और बोड़ाम में नकली पिस्तौल दिखाकर लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा है पुरुलिया गैंग

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी मो. शेख अरसुद्दीन, बाइक बरामद, साथी की तलाश जारी

Jamshedpur :  पटमदा और बोड़ाम थाना क्षेत्र में पुरुलिया गैंग के अपराधी नकली पिस्तौल दिखाकर वाहन चालकों से लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. इस गैंग ने चौबीस घंटों में दोनों थाना क्षेत्रों में लूट की दो घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली थी. हालांकि गैंग का सदस्य मो. शेख अरसुद्दीन आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने उसकी हीरो होंडा ग्लैमर बाइक (जेएच10 यू-2370) जब्त की है. बाइक का रजिस्ट्रेशन धनबाद का है, जबिक अरसुद्दीन पश्चिम बंगाल के पुरुलिया का रहने वाला है. फिलहाल उसके एक सहयोगी की तलाश में पुलिस जुटी है.

ऐसे हुई गिरफ्तारी

घटना शुक्रवार की दोपहर की है. पश्चिम बंगाल के ही बाकुड़ा जिले के तालडंगरा का रहने वाला पापू कर्मकार पिकअप वैन पर सब्जी लेकर पटमदा के बामिनी से होते हुए जमशेदपुर जा रहा था. उसी दौरान बामिनी लाइन होटल के पास उसे लघुशंका लगी तो उसने वैन रोका. वह वापस वैन पर चढ़ाकर केबीन का शीशा चढ़ा ही रहा था, उसी उक्त एक बाइक सवार ने पिस्तौल दिखाते हुए वैन चालक को नीचे उतरने को कहा. उस व्यक्ति ने चालक को धमकी देते हुए यह कहा कि जो कुछ भी उसके पास है निकालकर उसे दे दे. इस पर वैन चालक ने नीचे उतरकर उस व्यक्ति को मोबाइल और पर्स दे दिया. साथ ही कहा कि पर्स में रखे पैसे निकालकर वह उसे पर्स लौटा दे. हालांकि, उस व्यक्ति ने वैन चालक को कुछ भी लौटाने से इंकार कर दिया. इस बीच वैन चालक को आभास हो गया कि वह व्यक्ति नशे में है. उसने उसकी पिस्तौल छिनकर उसके साथ मारपीट शुरु कर दी. तभी कैंची जैसी नुकीली वस्तु से उस व्यक्ति ने पिकअप वैन चालक के पीठ पर वारकर उसे जख्मी कर दिया. तब तक एक ट्रक चालक भी मौके पर आ पहुंचा. इससे वैन चालक का मनोबल बढ़ गया, जबकि लूट की घटना को अंजाम देने वाले मौके से भाग निकला. उसके बाद वैन चालक ने घटना की सूचना पटमदा थाने में दी. फिर वह वैन से सब्जी अनलोड करने जमशेदपुर आ गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

पुलिस ने मंदिर के पास आरोपी को दबोचा

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इस बीच पटमदा पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को देवड़ासिनी मंदिर के पास से धर-दबोचा. उसकी बाइक भी जब्त कर ली गई. पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने पुलिस को अपनी पहचान पुरुलिया के रहने वाले मो. शेख अरसुद्दीन बताया. जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बोड़ाम थाना अंतर्गत सुसनी के पास पुरुलिया से आ रहे बाइक सवार उज्जवल कैवर्त से भी अपने एक साथी के साथ लूट की घटना में संलिप्तता की बात स्वीकार की. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में शेख अरसुद्दीन के साथी की तलाश में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें- एनएच 33 पर सड़क हादसे में युवक की मौत, चचेरा भाई घायल

Related Articles

Back to top button