BiharCrime News

Purnia : रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया भू-अर्जन पदाधिकारी, 1.30 लाख कैश के साथ विजलेंस की टीम ने दबोचा

Purnia : बिहार के पूर्णिया में निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अरविंद कुमार भारती को 1.30 लाख कैश के साथ रंगे हाथों धर दबोचा है. फिलहाल भू अर्जन पदाधिकारी को गिरफ्तार कर निगरानी की टीम पूछताछ कर रही है. कार्यालय समेत निजी ठिकानों पर छापेमारी के बाद दबोचे गये अधिकारी को आगे की कार्रवाई के लिए पटना ले जाने की तैयारी जारी है.

वहीं भू-अर्जन पदाधिकारी की गिरफ्तारी के बाद निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मउवार ने बताया कि एनएच 107 में भू-अर्जन का मुआवजा देने को लेकर नितेश कुमार नामक भूस्वामी से जिला भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारा मोटी रकम की मांग की गयी थी. इसकी शिकायत नितेश ने निगरानी विभाग को की थी.

से भी पढ़ें :कोविशील्ड की 5 लाख 30 हजार डोज पहुंची

advt

जांच के बाद निगरानी की टीम ने शुक्रवार को जिला भू-अर्जन कार्यालय में अपनी टीम के साथ छापेमारी की और रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों धर दबोचा.

जिसके बाद निगरानी की टीम ने आगे की कार्रवाई करते हुए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अरविंद भारती को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि टीम उसे अपने साथ लेकर पूर्णिया से रवाना हो चुकी है.

से भी पढ़ें : गेस्ट की लिस्ट में सबसे नीचे था मेयर का नाम, इसलिए सीएम के कार्यक्रम में नहीं हुईं शामिल

गौरतलब है कि आज से कुछ दिन पहले निगरानी की टीम ने पूर्णिया के श्रम अधीक्षक को भी घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. पंद्रह दिन के अंदर पूर्णिया में निगरानी विभाग की यह लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई है.

निगरानी की इस कार्रवाई से घूसखोर अधिकारियों में हड़कंप मचा है. पटना से आयी निगरानी की टीम में प्रशिक्षु डीएसपी अरुणोदय पांडेय समेत कई इंस्पेक्टर और अधिकारी मौजूद थे.

से भी पढ़ें :खनन के लिए दी गयी जमीन का 56 हजार करोड़ बकाये का भुगतान करे कोल इंडियाः मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: