न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पंजाब सीएम ने पीएम से की गुजारिश, अभिनंदन का करने दें स्वागत

706

NewDelhi: भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को छोड़ने को तैयार हो गया है. उम्मीद है कि विंग कमांडर को वाघा वॉर्डर पर शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से रिहा किया जायेगा. इसे लेकर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से अपील की है कि वो भारत के जांबाज सिपाही अभिनंदन का स्वागत करने दें. बता दें कि वाघा वॉर्डर पंजाब के अमृतसर में है.

‘अभिनंदन’ करने की अपील

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, “नरेंद्र मोदी जी, मैं पंजाब के बार्डर इलाके के भ्रमण पर हूं और फिलहाल अमृतसर में हूं. मेरे जानकारी में यह बात आयी है कि पाकिस्तान सरकार ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा वार्डर के रास्ते रिहा करने का फैसला किया है. यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं वहां जाऊं और उनकी आगवानी करुं क्योंकि मैंने तथा उनके पिता दोनों एनडीए में पढ़े हैं.”

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा. इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ये भी बयान दिया था कि इमरान खान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर शांति वार्ता करना चाहते हैं. हालांकि, भारत ने पाकिस्तान की इस पेशकश पर साफ शब्दों में कहा है कि भारत इस्लामाबाद से पहले आतंकवाद पर कार्रवाई चाहता है. नयी दिल्ली ने यह भी साफ कर दिया है कि अभिनंदन पर कोई सौदेबाजी नहीं की जा सकती है तथा उन्हें बिना शर्त और फौरन वापस भेजने की मांग की है.

वहीं गुरुवार शाम तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने नयी दिल्ली में कहा कि उसे खुशी है कि पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन घर लौटेंगे. साथ ही सेना ने इसे सदभावना संदेश के रूप में पेश किये जाने को खारिज करते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह जिनीवा संधि के अनुरूप है. ज्ञात हो कि बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग-21 के गिरने के दौरान पायलट अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गये थे. जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था. जिन्हें आज दोपहर तीन-चार बजे के बीच वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान भारत को सौपेंगा.

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तान में है मसूद अजहर लेकिन इतना बीमार है कि घर से भी नहीं निकल सकता- कुरैशी

Whmart 3/3 – 2/4

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like