National

पंजाबः एक हजार करोड़ की 200 किलो हेरोइन जब्त, महिला समेत चार लोग गिरफ्तार

Chandigarh: पंजाब के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने अमृतसर जिले से भारी मात्रा में हेरोइन जब्त किया है.

जिले के सुलतानविंड इलाके में एक घर से करीब 200 किलोग्राम हेरोइन और अन्य प्रतिबंधित पदार्थ जब्त कर एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःपाक मंत्री #Fawad_Hussain ने ट्वीट किया, दिल्ली चुनाव में मोदी को हराओ,  केजरीवाल बोले,  हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

जब्त ड्रग्स की कीमत एक हजार करोड़ 

अधिकारियों ने बताया कि बरामद हेरोइन के खेप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,000 करोड़ रुपये बतायी जा रही है, जिसे अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते तस्करी कर भारत लाया गया था. बॉर्डर रेंज एसटीएफ ने गुरुवार की देर रात यह बरामदगी की.

अधिकारियों ने बताया कि एसटीएफ ने 188 किलोग्राम हेरोइन, 38 किलोग्राम डेक्स्ट्रोमीथॉर्फन, 25 किलोग्राम कैफीन पाउडर बरामद किए, जिन्हें अन्य रासायनिक विधि से मिश्रित किया जाने वाला था.

इसे भी पढ़ेंःआवास पहुंचे लोगों से सीएम ने की मुलाकात, “स्वर्वेद” पुस्तक और 15 किलोग्राम की मछली भेंट की

अधिकारियों ने बताया कि जिस घर में ड्रग्स के मिश्रण तैयार किए जा रहे थे वहां से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले एक अफगानी नागरिक भी भारत आया था और उसका काम हेरोइन को डाइल्यूट कर उसकी मात्रा बढ़ाना था क्योंकि यह बेहद उच्च गुणवत्ता वाला था.

आरोपियों से पूछताछ जारी है और यह पता लगाया जा रहा है कि कैसे उन्हें ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप मिली. अधिकारियों ने बताया कि जब्त ड्रग्स और पकड़ा गया गिरोह अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का हिस्सा है.

इसे भी पढ़ेंःविश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में #Freedom_Of_Expression खतरे में : मानवाधिकार कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button