न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमला : सरकार ने बीसीसीआई से कहा, पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍डकप में नहीं खेलें

पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍डकप-2019 का मैच नहीं खेलने के निर्देश केंद्र सरकार ने जारी किये हैं भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को वर्ल्‍डकप का राउंड रॉबिन मैच खेलना है.

24

NewDelhi : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍डकप-2019 का मैच नहीं खेलने के निर्देश केंद्र सरकार ने जारी किये हैं एनडीटीवी के अनुसार सरकार ने बीसीसीआई से कहा है कि भारतीय टीम वर्ल्‍डकप-2019 के अंतर्गत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेले. बता दें कि सरकार का आदेश पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर है. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को वर्ल्‍डकप का राउंड रॉबिन मैच खेलना है. सरकार ने बीसीसीआई से संबद्ध कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (सीओए)को संदेश दिया है. पाकिस्‍तान के खिलाफ मत खेलिए. भारत द्वारा राउंड रॉबिन मैच का बहिष्‍कार करने की स्थिति में आईसीसी और विज्ञापन कंपनियों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार चाहती है कि दोनों टीमों के नॉकआउट दौर में पहुंचने की स्थिति में भी भारत को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए.  भारत पाकिस्‍तान के खिलाफ इस मैच का बहिष्‍कार करता है तो पाकिस्‍तान को विजयी घोषित कर दिया जाएगा. पाकिस्‍तानी टीम को दो अंक अवार्ड कर दिये जायेंगे.

सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ बहिष्कार की मांग की थी

गांगुली और हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की थी. गांगुली ने कहा था, यह 10 टीमों का वर्ल्‍डकप है और हर टीम, दूसरी टीम के साथ खेलेगी. मुझे लगता है कि अगर भारत वर्ल्‍डकप में एक मैच नहीं खेलता है तो यह कोई बहुत ज्‍यादा असर नहीं डालेगा. यही नहीं, गांगुली ने कहा था कि भारत को पाकिस्‍तान के साथ केवल क्रिकेट ही नहीं, सभी खेलों के रिश्‍ते खत्‍म कर लेने चाहिए. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कहा था कि भारत अगर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को गंवा भी देता है, तो भी वह इतना   मजबूत है कि भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है.

सुनील गावस्‍कर की राय गांगुली और हरभजन से अलग

बहिष्‍कार के मामले में सुनील गावस्‍कर की राय गांगुली और हरभजन से अलग थी. गावस्कर ने कहा था, भारत अगर वर्ल्‍डकप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो कौन जीतेगा? और मैं सेमीफाइनल और फाइनल की बात ही नहीं कर रहा. कौन जीतेगा? पाकिस्तान जीतेगा क्योंकि उसे दो अंक मिलेंगे. उन्होंने कहा, भारत ने अब तक वर्ल्‍डकप में हर बार पाकिस्तान को हराया है इसलिए हम असल में दो अंक गंवा रहे हैं जबकि पाकिस्तान को हराकर हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे वर्ल्‍डकप में आगे नहीं बढ़ पाये. हालांकि गावस्‍कर ने साथ में यह भी कहा था कि मैं देश के साथ हूं, सरकार जो भी फैसला करेगी, मैं पूरी तरह से इसके साथ हूं. अगर देश चाहता है कि हमें पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिए तो मैं उनके साथ हूं.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान से मैच न खेलना सरेंडर करने से भी बुरा और बिना लड़े हार जाने जैसे होगा  : शशि थरूर 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: