National

# पुलवामा हमलाः शहीद जवानों के पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचे, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

New Delhi: शुक्रवार देर शाम पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली लाये गये. पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किये. इस दौरान पीएम ने हाथ जोड़ कर शहीदों के शवों की परिक्रमा भी की.

केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को अंतिम संस्कार में भाग लेने को कहा

पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी शासित राज्यों मुख्यमंत्रियों को निर्देश दिया है वे अपने राज्यों के शहीदों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लें और उनके परिवारों की हर संभव मदद करें. इससे पहले शहीद जवानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बडगाम में श्रद्धांजलि दी थी. गृह मंत्री ने शहीद के शव को कंधा भी दिया था.

शनिवार को सर्वदलीय बैठक

केंद्र सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अध्यक्षता में सुबह 11 बजे संसद की लाइब्रेरी में होगी. इस बैठक में सरकार सभी राजनीतिक दलों को हमले के बारे में पूरी जानकारी देगी और आगे की रणनीति पर भी चर्चा की जा सकती है. मोदी सरकार इस हमले के बाद उठाए जाने वाले किसी भी कदम से पहले विपक्षी दलों को भी विश्वास में लेना चाहती है. इसके अलावा यह संदेश देने की भी कोशिश की जाएगी कि संकट की इस घड़ी में सभी पार्टियां साथ हैं.

इसे भी पढ़ें – क्या इस चूक के लिए कोई आइपीएस जवाबदेही लेगा?

Related Articles

Back to top button