NationalTop Story

राफेल पर जनहित याचिका ‘भाजपा प्रायोजित’ : कांग्रेस

New Delhi: कांग्रेस ने राफेल डील के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिका को ‘भाजपा प्रायोजित’ करार दिया. साथ ही दावा किया कि यह इस घोटाले पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग से ध्यान भटकाने का प्रयास है.

इसे भी पढ़ेः UPA शासनकाल में PM के PS रहे सीनियर IAS का भी झारखंड से मोह भंग

सुरजेवाला ने साधा निशाना

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘ हम राफेल घोटाले पर भाजपा प्रायोजित जनहित याचिका को खारिज करते हैं. यह राफेल घोटाले के विभिन्न पहलुओं की जांच को दिशाहीन करने और भटकाने के मकसद से दायर की गई है.’ उन्होंने कहा, ‘ हम राफेल घोटाले में जेपीसी की जांच की मांग जारी रखेंगे.’
पिछले दिनों उच्चतम न्यायालय में दायर जनहित याचिका में फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान सौदे में विसंगतियों का आरोप लगाया गया है और उस पर रोक की मांग की गई है.

जानें आखिर क्यों झारखंड से किनारा कर रहे आईएएस अधिकारी

क्या है मामला

दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पहले की संप्रग सरकार के शासनकाल में किए गये समझौते की तुलना में बहुत अधिक है. जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रूपये का नुकसान हुआ है. पार्टी इस सौदे से ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट एक निजी भारतीय कम्पनी को भी दिए जाने पर सवाल खड़े कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःIAS, IPS और टेक्नोक्रेटस छोड़ गये झारखंड, साथ ले गये विभाग का सोफासेट, लैपटॉप, मोबाइल,सिमकार्ड और आईपैड

Advt

Related Articles

Back to top button