BiharCourt News

बिहार में नल का जल योजना में हुई गड़बड़ी को लेकर पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

Patna : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रारम्भ की गयी हर घर नल का जल योजना में हुई गडबड़ी और अनियमितता की शिकायतें आ रही हैं. इसकी जांच कर कार्रवाई करने के लिए मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है.

पूर्णिया के संजय मेहता ने दायर की जनहित याचिका

ये जनहित याचिका पूर्णिया के संजय मेहता ने दायर की है. इस जनहित याचिका को अधिवक्ता अलका वर्मा और मीरा कुमारी ने संजय मेहता की ओर कोर्ट में दायर किया हैं.

इसे भी पढ़ें :बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज, 4551 नए मामले आए सामने , पटना में 1218 केस मिले

सख्त कार्रवाई की मांग

इस जनहित में राज्य के मुख्य सचिव समेत अन्य सम्बंधित अधिकारियों को पार्टी बनाया गया हैं.इस जनहित याचिका में ये कहा गया है कि इस योजना में अनियमितताएं बरतने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए.साथ ही इस हर घर नल का जल योजना का कार्यान्वयन सही ढंग से किया जाए.यह आम जनता के हितों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की काफी महत्वपूर्ण योजना हैं.

इस महत्वपूर्ण जनहित योजना में भ्रष्ट्राचार और अनियमितता बरता जाना गंभीर अपराध हैं.इसकी पूरी जांच स्वतन्त्र एजेंसी से करा कर दोषियों को दंड देने की कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें :सीएम नीतीश कुमार के चहेते पूर्व विधायक सिवान के गांधी मैदान में कराएंगे पियक्कड़ सम्मेलन

विधायक विजय कुमार मंडल ने भी की थी शिकायत

सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर नल का जल योजना में सिकटी विधानसभा क्षेत्र में काफी गड़बड़ियां हुई.विधायक विजय कुमार मंडल ने डी एम, अररिया को आवेदन दे कर बताया था कि जलापूर्ति के लिए घटिया पाइप लगाया गया.

साथ ही सही गहराई में पाइप नहीं लगाया गया.इस कारण जहां आए दिन पाइप फटता रहता है, वहीं सड़क भी क्षतिग्रस्त होती रहती है.

इसे भी पढ़ें :खगड़िया में 10वीं और 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम अंक बढ़ाने के लिए मास्टर साहेब छात्रों से मांग रहे पैसे, वीडियो हुआ वायरल

Advt

Related Articles

Back to top button