न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

PU छात्रसंघ चुनावः जेडीयू ने मारी बाजी, एबीवीपी को मिली तीन सीट

छात्र जेडीयू के मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष

24

Patna: पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में जेडीयू ने एबीवीपी को मात देते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है. जेडीयू के मोहित प्रकाश ने अखिल विद्यार्थी भारतीय परिषद को पटखनी देते हुए अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है. बाकी के तीन पदों पर एबीवीपी को जीत मिली है. ज्ञात हो कि पिछले दो साल से अध्यक्ष पद एबीवीपी के पास था.

मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष

छात्र जदयू के मोहित प्रकाश छात्रसंघ के अध्यक्ष बन गए हैं. वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अभिनव कुमार से 1000 से अधिक वोटों से आगे रहे. वहीं एबीवीपी की अंजना सिंह ने उपाध्यक्ष पद पर विजय हासिल की. एबीवीपी के मणिकांत मणि ने मुख्य सचिव पद पर और राजा रवि ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की. जबकि छात्र जदयू के कुमार सत्यम कोषाध्यक्ष पद पर 200 मतों से विजयी रहे.

प्रशांत किशोर पर धांधली का आरोप

इस बार पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में शुरू से ही एबीवीपी और जेडीयू के बीच टक्कर थी. वहीं, एबीवीपी ने जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर धांधली का आरोप लगाया है. एबीवीपी का आरोप है कि प्रशांत किशोर ने पैसे और बाहुबल के इस्तेमाल से अध्यक्ष पद पर जेडीयू को जीत दिलाई है. बता दें कि बुधवार को वोटिंग से पहले प्रशांत किशोर पर पीयू के छात्रों ने वक्त हमला किया था. ये हमला प्रशांत किशोर द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति से की गई मुलाकात के विरोध में हुआ था. छात्रों का आरोप है कि प्रशांत किशोर जेडीयू उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के इरादे से कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह से मुलाकात करने पहुंचे थे.

ज्ञात हो कि पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए बुधवार को वोट डाले गए थे. जहां 20 हजार से ज्यादा मतदाताओं के लिए 46 मतदान केंद्र बनाए गए थे. छात्रसंघ चुनाव में सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए कुल 43 के लिए वोटिंग हुई.

इसे भी पढ़ेंःएनडीए से अलग होंगे कुशवाहा ! दे सकते हैं मंत्री पद से इस्तीफा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: