Fashion/Film/T.VJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

Proud Moment :  कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी झाऱखंड के फिल्मकार नंदलाल नायक की धूमकुड़िया

पद्मश्री मुकुंद नायक का है संगीत, रिंकी कच्छप, प्रद्युमन नायक और राजेश जैस के अभिनय से सजी है फिल्म

Ranchi :  झारखंडवासियों के लिए एक खुशखबरी है. फिल्म निर्देशक नंदलाल नायक की फिल्म धूमकुड़िया विश्व प्रसिद्ध कांस महोत्सव के लिए चुनी गयी है. फिल्म 12 जुलाई 2021 को दिखायी जायेगी. यह झारखंड के कलाकारों औऱ कला प्रेमियों के लिए गौरव का विषय है. धूमकुड़िया फिल्म में झारखंड की बहुत गंभीर समस्या मानव तस्करी (ह्यूमन ट्रैफिकिंग) को बहुत ही संवेदनशील ढंग से फिल्माया गया है. फिल्म में काफी रिसर्च और शोध के बाद मानव तस्करी के इस खतरनाक नेटवर्क के पूरे जाल को दिखाया गया है. कैसे छोटे और दूरदराज के गांवों से लेकर रांची और फिर बड़े महानगरों जैसे दिल्ली तक यह बड़ा और खतरनाक व्यापार खड़ा किया गया है उसे यह फिल्म विश्वनीय ढंग से दिखाती है.

इसे भी पढ़ें :दूसरे राज्यों से पौधा नहीं खरीदेगी झारखंड सरकार, पौधा खरीद में करोड़ों रूपये होंगे खर्च

मानव तस्करों के जाल में फंसती है रिशु

advt

रिंकी कच्छप ने नायिका रिशु की भूमिका निभायी है. रिशु गांव की हॉकी खिलाड़ी है. वो मानव तस्करी के चंगुल में फंसकर दिल्ली पहुंचती है और यौन शोषण का शिकार होती है. इस त्रासदी और उत्पीड़न को रिंकी ने बहुत ही लाजवाब ढंग से उजागर किया है. रिंकी का अभिनय इतना जबरदस्त है कि संवेदनशील दर्शकों के लिए अपनी आंखों से आंसू निकलने से रोक पाना संभव नहीं है. यह कहानी झारखंड के आदिवासी समाज की संस्कृति, कला  और जीवन तथा उसमें आ रहे बदलाव को दिखाती हैं.

इसे भी पढ़ें :आम की खेती से खास बने खूंटी के बागवान दाम नहीं मिलने से हलकान

सुमित अग्रवाल हैं फिल्म के निर्माता

प्रद्युमन नायक ने भी बढ़िया अभिनय किया है. दिल्ली के एनएसडी से पासआउट अभिनेता राजेश जैस भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में हैं. वे एक मंझे हुए कलाकार हैं जो बहुत ही बारिकी से अपने किरदार की छोटी-छोटी हरकतों को भी संजीदगी से निभाते हैं. सुमित अग्रवाल फिल्म के निर्माता हैं. पद्मश्री मुकुंद नायक ने झारखंड की पारंपरिक कला-संस्कृति पर आधारित संगीत से फिल्म को सजाया है.

इसे भी पढ़ें :ऱांची सदर अस्पताल में चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनकर हुए तैयार, अगले सप्ताह से होंगे चालू

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: