ChatraJharkhand

नयी पेंशन योजना विरोध, काला बिल्ला लगाकर किया प्रदर्शन

Chatra : नयी पेंशन योजना (एनपीएस) के खिलाफ कर्मचारियों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर समाहरणालय के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने एक दिसंबर को काला दिवस के रूप में मनाया. इस दौरान कर्मियों ने सरकार के नाम एक ज्ञापन डीसी को सौंपा. इसमें कर्मियों ने सरकार से नयी पेंशन योजना को बंद करने और पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग की.

जब तक पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होती, तब तक जारी रहेगा आंदोलन

कर्मचारियों ने कहा कि अगर नयी पेंशन योजना बंद नहीं हुई, तो कर्मियों को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं किये जाने तक आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे सुनील कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर एनपीएस का विरोध 2004 के बाद से चलता आ रहा है.

इसे भी पढ़ें- पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग, डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

विरोध कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि 2004 के बाद से पुरानी पेंशन योजना को हटाकर उसके बदले में नयी पेंशन योजना लायी गयी थी, जो सरकारी कर्मचारियों के लिए अभिशाप से कम नहीं है. इस योजना के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर विरोध किया गया.

इस अवसर पर चतरा जिला एवं जिला के प्रत्येक प्रखंड के पुलिस विभाग, वन विभाग,  शिक्षा विभाग के साथ-साथ अन्य सभी विभागों में काम करनेवाले कर्मचारियों द्वारा काला बिल्ला लगाकर इसका विरोध किया गया. उन्होंने यह भी कहा कि यदि सरकार इस ओर ध्यान नहीं देती है, तो इससे भी बड़ा कार्यक्रम कर सरकार की इस योजना का विरोध किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- किसानों के समर्थन में पीएम मोदी का पुतला दहन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: