JharkhandLead NewsRanchi

100 करोड़ ‘लूटने’ वाले जामताड़ा गैंग के 9 क्रिमिनल्स की संपत्ति होगी जब्त

झारखंड पुलिस मुख्यालय ने इनकी सूची ईडी को उपलब्ध करायी

Ranchi : साइबर क्रिमिनल्स के जामताड़ा गैंग पर नकेल कसने के लिए अब उनकी संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी. झारखंड पुलिस मुख्यालय ने ऐसे 9 साइबर क्रिमिनल्स को चिह्नित किया है, जिन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की है. इनकी सूची और इनके द्वारा जुटायी गयी संपत्ति का ब्योरा प्रवर्तन निदेशालय का सौंपा गया है. माना जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई कर सकता है.

इसे भी पढ़ेंःजज उत्तम आनंद मौत मामला: सीबीआई ने हाईकोर्ट को बताया-ऑटो की टक्कर से हुई मौत, फिलहाल षड्यंत्र या साजिश की जानकारी नहीं

इनके नाम हैं शामिल

सूत्रों के अनुसार, जिन साइबर क्रिमिनल्स की अकूत संपत्ति का ब्योरा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को सौंपा गया है, उनमें इस्माइल अंसारी, मिखाइल अंसारी, लालू राणा सहित अन्य छह के नाम शामिल हैं. बता दें कि साइबर क्रिमिनल्स के जामताड़ा गैंग ने पूरे देश में लाखों लोगों से ठगी की है.

जामताड़ा का करमाटांड़ गांव इन क्रिमिनल्स की राजधानी के तौर पर विकसित हो गया है. धीरे-धीरे यह गैंग धनबाद, गिरिडीह, रांची और धनबाद के साथ-साथ देश के कई इलाकों में पसर गया है.

साइबर क्रिमिनल्स ने लाखों लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ाये हैं. सिने सुपर स्टार अमिताभ बच्चन और पंजाब के मुख्यमंत्री भी इन अपराधियों के शिकार हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड बीजेपी में ऊपर से सब ठीक है, अंदर फांके तीन, बदल सकते हैं कई प्रवक्ता, चुनाव खर्च के ऑडिट पर भी मतभेद

मोस्ट वांटेड सीताराम भी शिकंजे में

पिछले दिनों साइबर अपराध की दुनिया के मोस्ट वांटेड अपराधी सीताराम मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है. उसके साथ शातिर मजिद अंसारी भी हुआ गिरफ्तार है.

इस पर देश के विभिन्न प्रदेशों में 15 से अधिक मामले दर्ज हैं. करमाटांड़ थाना के सिंदरजोरी के मोस्ट वांटेड सीताराम मंडल को जामताड़ा और हैदराबाद पुलिस ने संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व सीएम बाबूलाल के सलाहकार सुनील तिवारी को दुष्कर्म मामले में नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई कल

Advt

Related Articles

Back to top button