Education & CareerJharkhandRanchi

सभी सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करें विवि, NSUI ने रांची यूनिवर्सिटी से की मांग

Ranchi: रांची विवि के सभी सेमेस्टर के विद्यार्थियों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाये. विवि प्रशासन इसके लिए परीक्षा न ले. इसके साथ कई अन्य मांगों को लेकर एनएसयूआइ के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने डीएसडब्ल्यू को ज्ञापन सौंपा.

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे संकट की घड़ी से राज्य जूझ रहा है. ऐसे में शिक्षण संस्थान भी लंबे समय से बंद हैं. स्टूडेंट्स की पढ़ाई जिस तरह से होनी चाहिए, वैसे हो नहीं पा रही है. रांची विश्वविद्यालय ऑनलाइन क्लासेस के नाम पर खानापूर्ति कर रहा है. विवि प्रशासन को छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए उचित मांगो पर विचार कर छात्र हित में फैसला लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- रांची के कोचिंग संस्थानों की लूट कथा-6 : इंजीनियर-डॉक्टर बनाने का सपना दिखा छठी क्लास के स्टूडेंट्स का बर्बाद कर रहे करियर

क्या है NSUI की मांग

अपनी मांगों से डीएसडब्ल्यू को अवगत कराते हुए एनएसयूआइ प्रतिनिधियों ने कहा कि विश्वविद्यालय में सभी सेमेस्टर के छात्रों को बिना परीक्षा लिए अगले समेस्टर में प्रमोट किया जाये. विश्वविद्यालय में पढ़ाये जाने वाले सेल्फ एंड फाइनेंस कोर्स की एक सेमेस्टर की फीस माफ की जाये.

यूनिवर्सिटी के अंतर्गत सभी कॉलेजों के हॉस्टल में रहने वालों छात्रों का 3 महीने का किराया माफ किया जाए. साथ ही यह भी कहा कि विवि ऑनलाइन क्लासेज एवं एग्जाम के नाम पर जो खानापूर्ति कर रहा है, इसे बंद करे.

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार का एक साल: बंटा हुआ भारत और पाई-पाई के मोहताज राज्य

मांगों पर विचार कर लिया जाएगा उचित फैसला: पीके वर्मा

इस दौरान रांची विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू पीके वर्मा ने कहा कि अगले सप्ताह यूनिवर्सिटी की बैठक में मांगों पर विचार कर उचित निर्णय छात्र हित में लिया जायेगा. मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, राष्ट्रीय सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर आरुषि वंदना, आकाश रजवार, प्रणव राज, अमन यादव, हिमांशु कुमार मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस ने कहा- निराशा, कुप्रबंधन और पीड़ा का रहा पिछला एक साल

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close