न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुख्यमंत्री का निर्बाध बिजली देने का वादा फेल : आलोक दुबे

305

Ranchi  : राज्य में बिगड़ती बिजली की व्यवस्था को लेकर कांग्रेस पार्टी ने रघुवर सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा है कि चार साल हो गये रघुवर सरकार को सत्ता संभाले, बिजली विभाग भी मुख्यमंत्री के पास है, इसके बावजूद राज्य में आज बिजली की स्थिति किसी से छुपी नहीं है. राज्य गठन को आज सत्रह वर्ष बीत जाने को है. मुख्यमंत्री का राज्य की जनता को 24 घंटे निर्बाध बिजली देने का वादा पूरी तरह से फेल हो गया है. इस का परिणाम स्वास्थ्य विभाग को भी झेलना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- राजधानी में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, ओयो रूम से मिलती थी लड़की

बिजली को लेकर ऐसी स्थिति कभी नहीं हुई

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में राज्य की जैसी बिजली की स्थिति बनती जा रही है, वैसी अबतक कभी नहीं हुई. राज्य बनने के करीब सत्रह साल बाद भी लोगों को सही तरीके से बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है. सत्ता संभालने के वक्त ही उन्होंने जीरो पावर कट देने और चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति देने की भी बात कही थी. मुख्यमंत्री का यह सपना आज धरा का धरा रह गया.

इसे भी पढ़ें-कोचांग गैंगरेप के मास्टरमाइंड जॉन जुनास तिडू व बलराम सामद गिरफ्तार

बिजली दरों में बढ़ोतरी कर डाला अतिरिक्त बोझ

पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक वर्तमान बिजली की व्यवस्था ने राज्य के लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. एकतरफ तो बिजली दरों में करीब 98 प्रतिशत वृद्धि जहां जनता पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया, वहीं दूसरी और बि

silk_park
आलोक दूबे
आलोक दूबे

जली आपूर्ति और इससे जुड़े अन्य सुविधाएं जनता को नहीं दी जा सकी है. बिजली नहीं होने के कारण स्वास्थ्य सेवाएं बूरी तरह से प्रभावित हो रही है. रिम्स और दूसरे अस्पतालों में ऑप्रेशन टाल दिये जा रहे है. बिजली व्यवस्था संभालने वाली कंपनी पोली कैब पिछले एक वर्ष में राज्य में बदहाली की स्थिति बना दी है.

इसे भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने कहा, मुख्यमंत्री ही सदन की गरिमा को कर रहे हैं तार-तार

संकट से गुजर रहा है राज्य, कांग्रेस करेगी आंदोलन

उन्होंने कहा कि पूरा राज्य इन दिनों बिजली के गंभीर संकट से गुजर रहा हैं. राजधानी सहित कोडरमा, चतरा, पलामू, गिरीडीह,  हजारीबाग,  गुमला,  सिमडेगा,  खूंटी,  लोहरदगा,  संथाल परगना में आज दस घंटे से भी कम बिजली जनता को मिल पा रही है. बिजली की चरमराई व्यवस्था से लेकर कांग्रेस पार्टी सोमवार से आंदोलन शुरु करने जा रहा है. इस दौरान बिजली विभाग के चेयरमैन राहुल पुरवार सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ पार्टी विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: