Jobs

BPSC ने निकाली प्रोजेक्ट मैनेजर की बहाली, 69 पदों के लिए 02 मार्च तक करें आवेदन

NW Desk : बिहार के विभिन्न जिलों में स्थापित जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाये जा रहे हैं. कुल 69 पदों के लिए नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए आवेदन बिहार लोकसेवा आयोग की ओर से भराया जा रहा है. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड: CBI की टीम पहुंची पलामू, मुठभेड़ में शामिल अधिकारियों से हो सकती है पूछताछ

आवेदन की तारीख

वैसे उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं, वो बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मार्च 2020 है.  वहीं आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 16 मार्च है. इसके बाद फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2020 है.

आवेदन फीस

बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर रिक्रूटमेंट की लिंक पर आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फीस देना होगा. अहम बात यह है कि ऑनलाइन एप्लीकेशन के बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के अगले दिन 11 बजे एप्लीकेशन फीस देने का लिंक एक्टिवेट होगा.

एप्लीकेशन फीस की बात करें तो सामान्य उम्मीदवार के लिए 600 रुपये, बिहार के एससी-एसटी उम्मीदवारों, दिव्यांग उम्मीदवारों को 150 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें – प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की जनसुनवाई: लोगों ने कहा– माइनिंग के लिए अंधाधुंध तरीके से काटे जा रहे हैं पेड़

चयन प्रक्रिया

इस नियुक्ति के लिए चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार से होगा. लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे जायेंगे. यह परीक्षा 2 घंटे 15 मिनट की होगी. इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वालों को लिखित परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा.

लिखित परीक्षा में चार विषय होंगे. इसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों की साक्षात्कार होगी, जो 100 अंकों का होगा.

आवेदन की योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम सेकेंड क्लास में इंजीनियरिंग की डिग्री या इकोनॉमिक्स / मैथमेटिक्स / स्टैटिस्टिक्स / फिजिक्स / केमिस्ट्री  में ऑनर्स डिग्री या एमबीए / पीजी डिप्लोमा या फामेर्सी मे डिग्री या आईसीएआई से सीए मेंबरशिप या आईसीडब्ल्यूएआई में सीडब्ल्यूए मेंबरशिप या रेशम तकनीकी / प्रबंधन या लेदर टेक्नोलॉजी में डिग्री होना चाहिए.

इतनी है वेकेंसी

सामान्य: 28

इएस : 7

एससी : 11

एसटी :1

इबीसी: 12

बीसी: 8

पिछड़ी वर्ग महिलाएं : 2

इसे भी पढ़ें –राज्य के सरकारी स्कूलों में एक लाख दिव्यांग बच्चे मात्र 333 रिसोर्स शिक्षकों के भरोसे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: