JharkhandRanchi

भव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण पर झारखंड के प्रमुख मंदिरों में होगा कार्यक्रम : बालमुकुंद सहाय

Ranchi: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व दिव्य काशी भव्य काशी कार्यक्रम के संयोजक बालमुकुंद सहाय ने बताया कि उत्तर प्रदेश स्थित काशी विश्वनाथ धाम की आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण के लोकार्पण के अवसर पर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश के सभी 27 सांगठनिक जिले व 506 मंडलों के प्रमुख मंदिरों में कार्यक्रम होगा.

इसे भी पढ़ेंः मधु कोड़ा ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, कहा- कॉलेजों में सीटों की संख्या बढ़े

जबकि रांची स्थित पिस्का मोड़ विश्वनाथ मंदिर में विधायक सीपी सिंह और प्रदेश मंत्री व विधायक नवीन जायसवाल, लोवर चुटिया शिव मंदिर में मेयर आशा लकड़ा, मिसिर गोंदा शिव मंदिर में विधायक समरी लाल शामिल होंगे.
उन्होंने कहा कि झारखंड के भी सभी सांगठनिक जिलों व मंडलों के प्रमुख देवालयों में, शिवालयों में, साधुसंत, महात्मा, जनप्रतिनिधिगण, श्रद्धालुगण भी पूजा करते हुए ऑनलाइन लोकार्पण से जुड़ेंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सभी प्रमुख शिवालयों देवालयों में दिव्य काशी भव्य काशी का कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़े स्क्रीन लगाकर प्रमुख मंदिरों मठों, एवं अन्य धार्मिक संस्थानों पर किया जायेगा. सभी प्रमुख मंदिरों में साधुसंत, महात्मा को सम्मानित भी किया जायेगा.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

उन्होंने कहा कि गंगा की तट पर बसी पौराणिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम की सौन्दर्यीकरण का सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं. देश के लिए भव्य काशी एक बड़ा तोहफा है. भारतीय संस्कृति के पुनर्जागरण में एक नया अध्याय जुड़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सभ्यता और संस्कृति के पुनरुत्थान के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःसऊदी अरब में तब्लीगी जमात पर प्रतिबंध, सरकार ने संगठन को आतंकवाद के द्वारों में से एक बताया

Related Articles

Back to top button