न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वीमेन वर्जिनिटी पर प्रोफेसर के विवादित बोल- पूछा क्या आप सील टूटी कोल्ड ड्रिंक खरीदेंगे ?

2,276

Kolkata: कोलकाता के जाधवपुर यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने महिलाओं की वर्जिनिटी पर विवादित बयान दिया है. कनक सरकार ने महिला वर्जिनिटी को लेकर फेसबुक पर कई विवादित पोस्ट किए. अपने एक पोस्ट में उन्होंने पूछा- कुंवारी दुल्हन, क्यों नहीं. साथ ही वर्जिन लड़की की तुलना सील बोतल और पैकेट से की है. उन्होंने लिखा, “क्या आप कोल्ड ड्रिंक की बोतल या बिस्कुट के पैकेट खरीदते समय टूटी सील वाली खरीदने को तैयार हैं?”

प्रोफेसर के विवादित पोस्ट पर हंगामा

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर कनक सरकार ने कहा कि वे लड़के मूर्ख हैं, जो वर्जिन लड़की या पत्नी के महत्व के बारे में अवगत नहीं हैं. आगे उन्होंने लिखा कि एक लड़की का जन्म ‘कुंवारी’ होता है और एक ‘कुंवारी पत्नी परी की तरह’ होती है. सरकार जो एक डायरेक्टर हैं, उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि, “जन्म से लड़की तब तक कुंवारी होती है, जब तक …खोला न जाए. एक कुंवारी लड़की का अर्थ है मूल्यों, संस्कृति और यौन स्वच्छता के साथ कई चीजें होती है.”

कनक सरकार करीब 20 सालों से ज्यादा समय से पढ़ाने का काम कर रहे हैं. इस पोस्ट लेकर हुई किरकिरी के बाद उन्होंने इसे डिलिट कर दिया.

पोस्ट पर मचे हंगामे के बाद वह सफाई देते नजर आए. कनक सरकार ने पुरानी खबरों की कतरने और पोस्ट्स साझा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा महिला अधिकारों की बात की है. प्रोफेसर सरकार ने एक और फेसबुक पोस्ट में लिखा है- ‘मैं अपनी व्यक्तिगत राय लिखता हूं. सुप्रीम कोर्ट ने आईटी एक्ट की धारा 66 ए को निरस्त कर दिया है और सोशल मीडिया में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी है.’

इसे भी पढ़ेंः मायावती और अखिलेश से तेजस्वी की मुलाकात: महज शिष्टाचार या गठबंधन में बदलाव की कोशिश !

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: