JharkhandRanchi

प्रोफेशनल कांग्रेस जनसेवा का एक अच्छा प्लेटफॉर्म, जुड़कर राज्य के विकास में दे सकते हैं योगदान : आदित्य

झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस की पहली बैठक संपन्न, कांग्रेस नेता ने की अध्यक्षता

Ranchi : प्रोफेशनल कांग्रेस जनसेवा का एक अच्छा प्लेटफॉर्म है. इस क्षेत्र में रहकर आप आमजनों की समस्याओं का समाधान कर सकते है. ऐसा कर लोग समाज और राज्य के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान भी दे सकते हैं. यह बातें झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कही.

श्री जायसवाल प्रोफेशनल कांग्रेस की गठित कमेटी की रविवार को हुई पहली कार्यकारिणी बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक की शुरूआत में सर्वप्रथम सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का स्वागत किया गया. इसके बाद एक-दूसरे का परिचय करवाते हुए प्रोफेशनल कांग्रेस के वर्क स्टाइल एवं आगे की प्लानिंग के बारे में लोगों को जानकारी दी गयी.

इसे भी पढ़ेंः ‘हुजूर… 2 साल बाद बेटी की मौत का बदला ले लिया, गिरफ्तार कर लीजिए’

Catalyst IAS
ram janam hospital

सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायेंगे

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी का विस्तार किया जा रहा है. प्रोफेशनल कांग्रेस में नये लोगों को जोड़ने की आवश्यकता है. प्रोफेशनल कांग्रेस राजधानी रांची सहित अन्य जिलों में भी अच्छा काम कर रही है.

कृषि तकनीकि, जनसेवा, कोरोना कोविड-19 राहत कार्य, सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है. इसे ध्यान में रखकर प्रोफेशनल कांग्रेस काम कर रही है. इससे काफी लोग लाभान्वित हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जितने भी प्रोफेशनल्स लोग हैं, वे अपने सुझाव व सोच को सीधे राज्य सरकार को अवगत करा सकते हैं. इससे राज्य के विकास में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

इसे भी पढ़ेंः यूरोपियन यूनियन ने चीन को दी चेतावनी, हांगकांग मुद्दे पर ICJ में जाने की धमकी

राज्य के युवा को रोजगार मिल सके, इसके लिए बनाया जाएगा बेस्ट प्लान

बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि माह में दो बार वेबिनार का आयोजन किया जाएगा, ताकि आमलोगों तक प्रोफेशनल कांग्रेस की बात पहुंच सके. बैठक में राज्य की ज्वलंत समस्या जैसी कि बेरोजगारी,कोरोना संकट पर भी चर्चा की गयी.

पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना महामारी कोविड-19 के इस संकटकाल में राज्य व देश में बेरोजगारी चरम पर आ गई.  इस दिशा में प्रोफेशनल कांग्रेस की टीम से जुड़े सीए, डॉक्टर, बिजनेसमेन, अधिवक्ता आपस में अध्ययन कर स्वरोजगार एवं रोजगार दिलाने की दिशा में एक बेस्ट प्लान राज्य सरकार को देंगे. ताकि राज्य के युवा को रोजगार मिल सके.

स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए विभागीय मंत्री को दिया जाएगा सुझाव

बैठक में प्रोफेशनल कांग्रेस से जुड़े बीके ठाकुर, डॉ मनीष गौतम,  ख्याति मुनजाल,  नावेद आलम,  डॉ सुयश सिन्हा,  अरविंद राजगडिया,  अनिश सरार्फ,  कृष्णा सहाय,  राहुल राय,  अनिल सिंह,  राजीव चौरसिया,  आयुष अग्रवाल,  प्रेम कुमार, पुनित इत्यादि लोग शामिल थे.

सीए बीके ठाकुर ने कहा कि अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में स्टडी करके राज्य सरकार को सुझाव दिया जाएगा. ताकि झारखंड की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके. सुयश सिन्हा ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में ओर बेहतर कैसे बनाया जाए, उस क्षेत्र में डॉक्टर्स की टीम स्टडी करके स्वास्थ्य मंत्री को सुझाव देने का कार्य करेगी. ख्याती मुनजाल ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस महिलाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में काम करेगी.

इसे भी पढ़ेंः चीन की एक और दादागिरी : इस माह के अंत तक लागू कर सकता है हांग कांग सुरक्षा कानून

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button