न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गोमिया के कई टोलों का भ्रमण कर माधव लाल ने सुनी लोगों की समस्या

168

Bokaro : गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह रविवार को गोमिया के मोदी टोला, बौराह टोला, सिंगली टोला एवं भुइयां टोला का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. इस दौरान भुइयां टोला के ग्रामीणों ने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि इस टोला में आवागमन का कोई रास्ता नहीं है. बरसात के दिनों में पूरी तरह से यहां के ग्रामीण कट जाते हैं. इनका आवागमन पगडंडियों के सहारे होता है. ग्रामीणों का कहना है कि चारों ओर रैयती जमीन है. सरकारी जमीन नहीं होने के कारण रास्ता नहीं बन पाया. इसके साथ ही पानी की भी समस्या मुंह बाए खड़ी है. सौ फीट की दूरी पर जलमीनार है, जिससे पांच हजार की आबादी को मुहैया करा रही है. मगर बगल में भुइयां टोला के लोग पानी के लिए बेहाल हैं.

ज्वलंत समस्या का समाधान नहीं हो पाना चिंता का विषय

पूर्व विधायक ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के उपरांत कहा कि जिन रैयतों का जमीन है, उनसे बात कर रास्ता दिलाने के उपरांत सड़क बनाने का आश्वासन दिया है. इसके अलावा बड़ी संख्या में गरीब महिला एवं पुरुष जिनको अभी भी वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन एवं आवास नहीं मिला है,  उनकी समस्या को समाधान करने का आश्वासन दिया है. श्री सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पंचायती राज होने के बाद भी आज भी ग्रामीणों की ज्वलंत समस्या का समाधान नहीं हो पाना चिंता का विषय है.

hosp3

सरकारी कर्मचारी गावं का दौरा नहीं करते

उन्होंने कहा कि सरकार की योजना अनुसार सभी गरीबों को बृद्धा, विधवा पेंशन देना है, लेकिन सरकारी कर्मचारी गावं का दौरा नहीं करते हैं. जिनके कारण गरीब आज भी सरकारी से वंचित रह जा रहे हैं. इस मौके पर गोपेश्वर यादव, रोहित यादव,अमित यादव, अनिल रवानी,अंकुश भंडारी,राजेश भंडारी, उत्तम गोसाई, विकास यादव, अशोक कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: