न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

2019 से पहले कांग्रेस का बड़ा दांवः प्रियंका की राजनीति में इंट्री, पार्टी महासचिव के साथ पूर्वी यूपी का प्रभार

1,703

New Delhi: लोकसभा चुनाव से चंद महीनों पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है. प्रियंका गांधी की राजनीति में अधिकारिक इंट्री कराते हुए कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी है. अध्यक्ष के बाद सबसे ताकतवर पद महासचिव के साथ-साथ उन्हें पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया है. हालांकि, वो अपनी मां की संसदीय सीट रायबरेली में चुनाव प्रयार जरूर करती थीं लेकिन पार्टी में उन्होंने कोई पद नहीं लिया था.

कांग्रेस का बड़ा दांव

2019 चुनाव से पहले इसे कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है. क्योंकि नेहरू-गांधी परिवार की सदस्य प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की सबसे पूंजी मानी जाती रही हैं जो अब तक सीधे राजनीति से दूर थीं. प्रियंका गांधी वाड्रा फरवरी के पहले सप्ताह में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगी. हालांकि, राजनीतिक गलियारों में इसे चौंकाने वाला फैसला बताया जा रहा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब 10 से ज्यादा सीटों पर कांग्रेस के लिए इसका असर पड़ सकता है.

hosp1

सिंधिया को पश्चिम यूपी का प्रभार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ओर जहां प्रियंका गांधी वाड्रा की पार्टी में ऑफिसियल इंट्री कराते हुए उन्हें महासचिव-प्रभारी (उत्तर प्रदेश पूर्व) नियुक्त किया है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को उत्तर प्रदेश पश्चिम के लिए महासचिव प्रभारी का जिम्मा दिया है. राजस्थान के सीएम बने अशोक गहलोत के स्थान पर केसी वेणुगोपाल कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया गया है. इसके अलावे गुलाम नबी आजाद की हरियाणा के महासचिव-प्रभारी के तौर पर नियुक्ति की जानकारी पार्टी प्रवक्ता ने दी.

इसे भी पढ़ेंः आंकड़ों से समझें कैसे खोखला है 2020 तक सभी बेघरों को आवास देने का सीएम रघुवर दास का दावा ?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: