Fashion/Film/T.V

एसिड पीड़िताओं की कहानी अपनी फिल्म के जरिये सामने ला रहीं हैं रांची की प्रियंका

  • 500 सिनेमाघरों में होगी प्रदर्शित

Ranchi: जिस तरह दीपिका पादुकोन एसिड अटैक की पीड़िता लक्ष्मी की कहानी को फिल्म छपाक में लेकर आ रही हैं. ठीक इसी समय रांची की बेटी प्रियंका एसिड नाम से लखनऊ की एसिड अटैक पीड़िता रुहाना की कहानी को लोगों से रुबरु कराने लेकर आ रही हैं.

फिल्म फुल लेंथ फीचर फिल्म है जो देश भर के 500 सिनेमाघरों में तीन जनवरी को रिलीज की जायेगी. दो घंटे की इस फिल्म को बनाने में ढाई करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं. प्रियंका रांची के एचईसी में पली बढ़ी हैं. अनिल कुमार सिंह और मंजू देवी की बेटी हैं. उन्होंने अपनी फिल्म को लेकर गुरुवार को रांची के प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन के जरिए फिल्म की पूरी जानकारी उपलब्ध करायी.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर-सिदगोड़ा सूर्यमंदिर में लगता था सीएम का दरबार, रघुवर दास की हार के दूसरे ही दिन JNAC ने काट दी बिजली   

advt

क्या है कहानी

फिल्म की कहानी लखनऊ की एसिड अटैक पीड़िता रुहाना की जिंदगी से प्रेरित है, जो विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी उम्मीद नहीं खोती है और अपने अधिकारों के लिए बहादुरी से लड़ती है. अपने सपनों को पूरा करने की ओर बढ़ रही रुहाना की जिंदगी में अचानक से मोड़ आता है, जब उसके पिता की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती है. यहीं से जिंदगी में एक बड़ा संघर्ष शुरू हो जाता है. इसी बीच रुहाना के दूर का रिश्तेदार बिलाल एक संपत्ति देखने दुबई से वापस आता है. जिसे चाचा बोलती है, बाद में दोस्तों के बहकावे में आकर चाचा बिलाल खुद से शादी का प्रस्ताव रख देता है. जिसके बाद रुहाना बिलाल को दूर हो जाने कहती है और बिलाल अपनी बेइज्जती बर्दास्त नहीं कर पाता है और बदला लेने की नीयत से एसिड से हमला कर देता है. जिसके बाद वो इससे कैसे उबरती है और कितने मुश्किलों का सामना करती है इस पर यह पूरी कहानी है.

इसे भी पढ़ें – मुख्य सचिव ने सचिवों से कहा: अपने-अपने विभागों में देखें कहीं फाइलें जलायी तो नहीं जा रहीं 

कौन हैं प्रियंका सिंह

प्रियंका सिंह संत जेवियर्स कॉलेज से मास कॉम करने के बाद 2015 में मुंबई चली गयीं, बालाजी में नौ महीने इंटर्नशिप करने के बाद कई प्रोडक्शन हाउस में अस्सिटेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. प्रियंका सिंह अब तक 40 शॉर्ट फिल्मों और 5 वेब सीरीज में अभिनय कर चुकी हैं, साथ ही 14 वेब सीरीज का निर्देशन कर चुकी हैं. 2016 में इन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया. एसिड के अलावा प्रियंका की कई अन्य फिल्में पाइपलाइन में हैं.

इसे भी पढ़ें – #AirIndia कर्ज के बोझ तले दबी, 10 लाख से अधिक बकाये वाली सरकारी कंपनियों को उधार  टिकट देने से  इनकार

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button