BiharLead NewsNEWS

प्रियंका गांधी की साइकिल गर्ल ज्योति के बहाने बिहार से जुड़ने की कवायद

प्रियंका ने दिया है भरोसा, ज्योति की पढ़ाई का खर्च कांग्रेस पार्टी वहन करेगी

Patna : बिहार की राजनीति से कोसो दूर रहने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को अचानक सूबे की याद आ गई. इस बार उन्होंने साइकिल गर्ल ज्योति की आर्थिक मदद करने के बहाने बिहार से टूट रहे अपने संपर्क को जोड़ने का काम किया.

 

दरअसल,  दरभंगा की साइकिल गर्ल ज्योति के पिता का निधन 2 जून को हो गया था. उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी. ऐसे में ज्योति के पिता की मौत की सूचना मिलते ही एक के बाद एक कई सारे लोगों ने उन्हें सांत्वना देना शुरू कर दिया. हालांकि, किसी ने आर्थिक मदद का वादा नहीं किया लेकिन हाल चाल पूछने जरुर आएं. ऐसे में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मौका देख कर चौका मारने का प्रयास किया. उन्होंने साइकिल गर्ल ज्योति से बुधवार की रात फोन पर बातचीत की एवं गहरी संवेदना प्रकट की. बीतचीत के दौरान उन्होंने ये वादा किया कि ज्योति की पढ़ाई का सारा खर्च कांग्रेस पार्टी उठाएगी.

 

 

इस संबंध में ज्योति ने भी बताया कि प्रियंका गांधी ने उससे फोन पर बातचीत करके उसका हालचाल पूछा और पिता की मौत पर संवेदना प्रकट की. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी पढ़ाई का सारा खर्च कांग्रेस पार्टी वहन करेगी. उधर, अगले दिन गुरुवार को स्थानीय कांग्रेस नेता मशकूर अहमद अचानक ज्योति के घर आएं और उसे एक शोक संवेदना पत्र प्रदान किया जिसमें प्रियंका गांधी द्वारा सांत्वना दी गई थी. उसमें ये भी लिखा था कि ज्योति की पढ़ाई का सारा खर्च पार्टी वहन करेगी. यह निर्णय पार्टी के आलाकमान का है.

 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा उठाए गई इस कदम की कई लोग तारीफ कर रहे तो कई लोग आलोचना. किसी का कहना है कि वे बिहार की राजनीति में अपना पैठ बनाना चाहती है तो कोई कह रहा वे मुसीबत में मसीहा बन मदद करने में हमेशा आगे रहती प्रियंका गांधी.

 

आपको बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दरभंगा की रहने वाली ज्योति गुड़गांव से 1200 किमी साइकिल चलाकर अपने बीमार पिता को दरभंगा लाने के बाद चर्चा में आयी थी. ज्योति के इस साहस को जानने के बाद लोग उसे ‘साइकिल गर्ल’ और ‘कलयुग की श्रवण ’ के नाम से जानने लगे. ज्योति के इस साहसिक कारनामे में इतना दम था कि उसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप से भी काफी तारीफ सुनने को मिली.

 

Related Articles

Back to top button