lok sabha election 2019National

प्रियंका गांधी नहीं अजय राय देंगे वाराणसी से पीएम मोदी को टक्कर

Varanasi: पिछले कई दिनों से वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर कांग्रेस ने विराम लगा दिया है. पार्टी की ओर से वाराणसी सीट के लिए अजय राय को प्रत्याशी बनाया गया है.

अजय राय पीएम मोदी को इस सीट पर टक्कर देंगे. कांग्रेस ने 2014 में भी अजय राय को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे. एक बार फिर कांग्रेस ने उन्हीं पर दांव खेला है.

इसे भी पढ़ेंःबिलक़ीस का किस्सा हर हिंदुस्तानी को सुनना और उसके मायने समझना ज़रूरी है

प्रियंका के चुनाव लड़ने की थी अटकलें

उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी. जिस पर पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव ने हमेशा पार्टी पर निर्णय छोड़ने की बात कही थी.

वहीं कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने कहा था कि वाराणसी सीट को लेकर पार्टी ने फैसला ले लिया है. लेकिन समय पर इसका खुलासा किया जायेगा. गुरुवार को कांग्रेस ने इस सस्पेंस से पर्दा उठा दिया है.

इसे भी पढ़ेंःरांची : चंदाघांसी में दो सौ एकड़ का भूमि घोटाला, मूल रैयत के नाम में हुई हेरफेर

19 मई को होगी वोटिंग

वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण में वोट डाले जाएंगे. यहां के जातीय समीकरण को देखें तो ब्राह्मण, वैश्य और कुर्मी मतदाता की भूमिका काफी निर्णायक है.

करीब तीन लाख वैश्य, ढाई लाख कुर्मी, ढाई लाख ब्राह्मण, तीन लाख मुस्लिम, एक लाख 30 हजार भूमिहार, एक लाख राजपूत, पौने दो लाख यादव, 80 हजार चौरसिया, एक लाख दलित और एक लाख के करीब अन्य ओबीसी मतदाता हैं.

इसे भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल का अवैध कोयला झारखंड के जामताड़ा से पार कराया जाता है, प्रति ट्रक 20 हजार वसूलती है पुलिस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: