JharkhandLead NewsRanchi

भारत तिब्बत समन्वय संघ की राष्ट्रीय मंत्री प्रियंवदा सिंह जूदेव व प्रवीण शर्मा मिले राज्यपाल से

Ranchi : भारत तिब्बत समन्वय संघ की राष्ट्रीय मंत्री, महिला विभाग प्रियंवदा सिंह जूदेव एवं राष्ट्रीय महामंत्री, युवा विभाग प्रवीण शर्मा ने शनिवार को राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपते हुए संघ की गत दिसम्बर, 2021 की कार्यसमिति बैठक में पारित प्रस्तावों से अवगत कराया.

इसे भी पढ़ें : सरयू राय ने शेल कंपनियों की सूची ईडी को सौंपी, कहा- जांच करे प्रवर्तन निदेशालय

मौके पर प्रियंवदा सिंह जूदेव ने राज्यपाल से छत्तीसगढ़ के जशपुर सहित अन्य जिलों से स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए रांची आनेवाले मरीजों और उनके स्वजनों की समस्या के संदर्भ में ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि गंभीर बीमारी और सड़क दुर्घटना में घायलों को लेकर हर माह बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिये रांची पहुंचते हैं. इन मरीजों को अस्पताल में भारत सरकार की आयुष्मान योजना का लाभ लेने में परेशानी की शिकायत मिलती रहती है. कुछ निजी चिकित्सा संस्थानों द्वारा स्मार्ट कार्ड को स्वीकार नहीं किया जाता है एवं नकद भुगतान के लिए दबाव डाला जाता है.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

राज्यपाल से श्रीमती जूदेव ने छत्तीसगढ़ से इलाज के लिए झारखंड आनेवाले मरीजों को आयुष्मान योजना का समुचित लाभ दिलाने के लिए पहल करने का आग्रह किया. उक्त अवसर पर अधिराज नारायण सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष, भारत तिब्बत समन्वय संघ भी मौजूद थे.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें : अवैध खनन को ले CM हेमंत का तेवर तल्ख, कहा- अवैध खनन हुआ तो अफसरों की खैर नहीं

Related Articles

Back to top button