JharkhandRanchi

कोरोना की आड़ में प्राइवेट अस्पतालों ने मचा रखी है लूट, मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी चेतावनी, कहा- लाइसेंस करेंगे कैंसिल

Ranchi : कोरोना के नाम पर राज्य में प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी की लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं. अस्पताल कोरोना महामारी के दौर में भी मरीजों को लूट रहे हैं. इलाज के नाम पर अस्पतालों का रवैया लोगों के लिए डरावना साबित हो रहा है. राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने निजी अस्पतालों को चेताया है. सोमवार को उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि किसी अस्पताल के खिलाफ सबूत मिलने पर उसका लाइसेंस कैंसिल कर दिया जायेगा. कोरोना को कमाई का जरिया बनाया जाना मानवीय मूल्यों के खिलाफ है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में 3077 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 1925 हुए स्वस्थ्य हुए

चार जिलों में स्पेशल टेस्टिंग

राज्य के चार जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा दिखा है. इसे देखते हुए इन जिलों पर सरकार की विशेष नजर है. रांची, जमशेदपुर, पलामू और धनबाद में स्वास्थ्य विभाग दो दिवसीय स्पीड टेस्टिंग प्रोग्राम चलायेगा. इसके जरिये 40 हजार टेस्ट किये जायेंगे. इनमें से हर जिले में 10 हजार टेस्ट का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. रिपोर्ट के आधार पर दूसरे जिलों में भी यह अभियान चलाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सुजीत सिन्हा ने रची थी बिल्डर अभय सिंह पर फायरिंग की साजिश

मल्टीप्ल ऑर्गन फेलियर की वजह से ज्यादातर मौतें

राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण जो मौतें हुई है, उसमें से अधिकांश मरीजों की मौत मल्टीप्ल ऑर्गन फेलियर की वजह से हुई हैं. कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बहुत कम है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए एसिंप्टोमेटिक मरीजों को होम आइसोलेशन में ही रखने पर विभाग जोर दे रहा है. माइल्ड लक्षण वाले मरीजों को भी होम आइसोलेशन में रखने पर उसकी सहमति है. हालांकि जिन मरीजों के साथ घर में आइसोलेशन योग्य सुविधा नहीं होगी, उन्हें सरकारी स्तर पर दूसरी जगहों पर रखा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – पलामू: दो दिनों में 5125 लोगों की कोरोना जांच, 152 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

3 Comments

  1. 830450 793266In the event you are interested in imagine a alter in distinct llife, starting up normally the Los angeles Surgical procedures fat reduction method is actually a large movement to be able to accomplishing which typically idea. shed belly fat 635209

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button