DhanbadJharkhand

धनबाद आने से पूर्व कांग्रेस ने फूंंका रेल मंत्री पीयूष गोयल का पुतला 

Dhanbad : बंद चंद्रपुरा (डीसी) लाइन के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय सिंह ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ शुक्रवार को शहर के रणधीर वर्मा चौक पर कोयला मंत्री सह रेल मंत्री पीयूष गोयल का पुतला दहन किया गया. मौके पर उन्होंने कहा कि डीसी लाइन बंद होने से 2 लाख से अधिक जनता प्रभावित हुई है. कतरास बाघमारा क्षेत्र की जनता त्रस्त है. शनिवार को पीयूष गोयल धनबाद आ रहे है. इसके विरोध में यह पुतला दहन किया गया है. मंत्री पीयूष गोयल के निरीक्षण के दौरान कतरास पहुंचने पर विरोध दर्ज किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- बिजली संकट : BJP MLA ढुल्लू महतो की वजह से बिजली कंपनियों को नहीं मिल रहा 6-7 लाख टन कोयला, क्या यह…

कोयला नहीं मिलने से बिजली की समस्या उत्पन्न

ram janam hospital
Catalyst IAS

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कोयलांचल की स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग बिजली, पानी की संकट से घिरे हुए हैं. पर्याप्त मात्रा में कोयला नहीं मिलने से बिजली की समस्या उत्पन्न हो रही है. कोयले का उत्पादन बड़े पैमाने पर हो रहा है लेकिन  जिस तरह से कई रेलवे ट्रैक बंद कर दिया गया है. उसकी वजह से कोयले की ढुलाई अवश्यक्ता अनुरूप नहीं हो रही है. भाजपा सरकार डीसी लाइन के नीचे आग बताकर डीसी लाइन को बंद कर दिया, जबकि सच्चाई है कि बंगाल में भी रानीगंज से सटे रेलवे ट्रैक के नीचे भी कोयला, पानी के साथ साथ आग भी है लेकिन वहां रेल परिचालन जारी है. इससे प्रतीत होता है कि बड़े-बड़े उद्योगपतियों के केंद्र सरकार केवल डीसी लाइन को उजाड़कर कोयला निकालना चाहती है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में प्रोटोकॉल की धज्जी उड़ने के बाद, सरयू ने ट्वीट कर सबको लपेटा

3 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना

रघुवर सरकार की मंशा स्पष्ठ हो चुकी है. सरकार के इस मंसूबे को कभी पूरा होने नहीं देंगे, 3 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर -मंतर पर धरना देने का निर्णय लिया गया है. धरना के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जायेगा. पुतला दहन कार्यक्रम में भिखारी पासी, पी मुरलीधरण, रमेश सिंह, बलराम हरिजन, कुंदन यादव, सुधीर सिंह, जागो प्रमुख चुन्ना यादव मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button