न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दो दिन के यूपी दौरे पर प्रधानमंत्री, ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ की रखेंगे आधारशीला

प्रधानमंत्री का यूपी दौरा बीजेपी के मिशन 2019 की शुरुआत !

589

Lucknow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इसे एक तरह से बीजेपी के मिशन 2019 का आगाज माना जा रहा है. इस दौरान पीएम प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजनाओं की नींव रखने के साथ-साथ तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे. पीएम आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे.

इसे भी पढ़ेंःकोयला घोटाला: ED ने जायसवाल निको ​ग्रुप की 101 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के मंदूरी में जनसभा को सम्बोधित करेंगे. 2014 में जब पूरा पूर्वांचल में मोदी लहर दिखी, तब आजमगढ़ ही ऐसा क्षेत्र था जो ‘विपक्ष’ की भूमिका में रहा, शायद इसलिए पीएम मोदी ने शनिवार को नौ जिलों से गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास का पत्थर रखने के लिए इस गढ़ को चुना है.

hosp1

नौ जिलों को जोड़ेगा एक्सप्रेस-वे

यह हाईवे राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा. तीन साल में इस एक्सप्रेसवे को तैयार करने का लक्ष्य रखा जाएगा. इस एक्सप्रेसवे से दिल्ली एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहर आपस में जुड़ जाएंगे.

वही शिलान्यास के बाद पीएम एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस रैली के जरिए वह मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद पीएम दोपहर शाम साढ़े चार बजे वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे. रात में पीएम बनारस में बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे.

वही रविवार को प्रधानमंत्री मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे. इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, और उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के किसानों को काफी फायदा मिलेगा.

इसके अलवावे नरेंद्र मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन करेंगे.  मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: