RanchiTODAY'S NW TOP NEWS

रविवार को सवा दो घंटे रांची में रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को अपने एक दिवसीय झारखंड दौरे पर रांची पहुंचेंगे. असम के बागडोगरा से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से वे दोपहर एक बज कर 55 मिनट पर रांची पहुंचेंगे. रांची में प्रधानमंत्री सवा दो घंटे रहेंगे. राजधानी के प्रभात तारा ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम से श्री मोदी चाईबासा और मेडिकल कालेज का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे. इसी कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत और देश भर के हेल्थ और वेलनेस सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री के रांची दौरे को लेकर राज्य सरकार की तरफ से विशेष तैयारियां शुरू कर दी गयी है. प्रभात तारा ग्राउंड में विशेष कैनोपी और स्टेज बनाया जा रहा है. इसके अलावा एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक की सड़कों को बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है. पथ निर्माण विभाग की तरफ से सड़क की विशेष मरम्मत की जा रही है. पथों के डिवाइडर को रंगने का काम भी जोर-शोर से शुरू कर दिया गया है. इतना ही नहीं पथों के किनारे बने चेकर्ड टाइल्स पैच को भी सुधारने का काम किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस की तर्ज पर प्रधानमंत्री बोलेंगे, बस सुनेगी जनता : डॉ अजय

ram janam hospital
Catalyst IAS

हेलीकाप्टर से जायेंगे प्रभात तारा ग्राउंड

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची में आयोजित आयुष्मान भारत के कार्यक्रम को लेकर आयोजन स्थल तक विशेष हेलीकाप्टर से जायेंगे. रांची पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, राज्यपाल द्रौपदी मुरमू और मुख्यमंत्री रघुवर दास श्री मोदी की अगवानी करेंगे. इसके बाद हेलीकाप्टर के लिए विशेष लैंडिंग एप्रोन भी प्रभात तारा ग्राउंड के समीप बनाया जा रहा है. यात्रा को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के जवान भी रांची आयेंगे. इस संबंध में एसपीजी की टीम ने एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक का जायजा लिया है और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत भी की है.

इसे भी पढ़ें: 18 साल के बाद बिहार सरकार ने कहा- अगर आधी बिजली हमें मिलेगी, तो TVNL झारखंड की

शाम 4.25 बजे तक रांची एयरपोर्ट रहेगा नो फ्लाइंग जोन

प्रधानमंत्री के दौरे के दिन दोपहर 1.55 बजे से लेकर शाम 4.25 बजे तक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर नो फ्लाईंग जोन रहेगा. इस दौरान रांची एयरपोर्ट से किसी भी फ्लाइट का ऑपरेशन नहीं होगा. भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकार (एएआई) को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने को भी कहा गया है. इसमें यह कहा गया है कि दो बजे से लेकर 4.30 बजे तक रांची आनेवाले विमानों की आवाजाही को स्थगित रखा जाए. इस समय रांची एयरपोर्ट पर नयी दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू, पटना, मुंबई की फ्लाइट रांची आती है और वापस लौटती है.

Related Articles

Back to top button