NEWS

PM Modi Birthday: राष्ट्रपति-गृह मंत्री- राहुल समेत दिग्गजों ने किया बर्थडे विश

विज्ञापन

New Delhi. पीएम मोदी 70 साल के हो गए हैं. सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है. बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही है. पीएम मोदी को राष्ट्रपति से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने बधाई दी है.

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया-  नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें.

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी.

advt

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से देश को काफी फायदा हुआ है. वो लगातार गरीबों के लिए काम कर रहे हैं. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. युवा अवस्था में ही उन्होंने अपने परिवार को छोड़ दिया था और फिर संघ के साथ जुड़ गए थे. बीजेपी में विभिन्न पदों पर काम करने के बाद मोदी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक उस पद पर रहे. 2014 के बाद से वो देश के प्रधानमंत्री हैं.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button