lok sabha election 2019National

प्रधानमंत्री मोदी ने गांधीनगर में डाला वोट, कहा- आतंक से पावरफुल है लोकतंत्र

Gandhinagar: देश में लोकसभा 2019 के तीसरे चरण के लिए वोटिंग हो रही है. देश की 117 सीटों पर हो रहे मतदान में कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम आज कैद हो जायेगी. वहीं कई बड़ी हस्तियां आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इसी कड़ी प्रधानमंत्री मोदी भी चुनाव के लिए अपने गृह जिला पहुंचे और गांधीनगर में वोट डाला है. और लोगों से वोट डालने की अपील की.

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू, दांव पर राहुल गांधी व अमित शाह की किस्मत

आतंक पर भारी लोकतंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर के रानिप पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. खुली जीप में सवार होकर पीएम पोलिंग बूथ तक पहुंचे. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया.

मताधिकार का प्रयोग करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मेरे लिए गौरवपूर्ण पल है कि मेरे गृह राज्य गुजरात में वोट दिया, जैसे कुंभ में स्नान कर आनंद मिलता है वैसे ही वोट डालकर आनंद मिलता है.

PM मोदी बोले कि पहली बार जो वोट दे रहे हैं ये सदी उनकी ही सदी है, इसलिए नए मतदाताओं को वह विशेष आग्रह करेंगे कि वे सभी 100 फीसदी मतदान करें.

इसे भी पढ़ेंः रांची में PM मोदी का आज रोड शो, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

साथ ही कहा कि एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED होता है तो दूसरी ओर लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) होता है.

मतदान डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाहर आकर मतदान वाली उंगली दिखाई और पैदल ही लोगों से मिलने पहुंच गए.

वोट डालने से पहले लिया मां का आशीर्वाद

वोट डालने के लिए निकलने से पहले पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया. इस दौरान मां ने उन्हें मीठा खिलाया और आशीर्वाद के तौर पर चुनरी भी दी. साथ ही अमित शाह के परिवार से मुलाकात की.  इस दौरान उन्होंने जय शाह की बेटी को गोद में भी खिलाया.

इसे भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ : सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू, मैदान में कुल 123 उम्मीदवार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: