Crime NewsJharkhandRanchi

अपराध रोकने की कवायदः पुलिस के 300 पदाधिकारी-जवान करेंगे रांची में रह रहे किरायेदारों का सत्यापन

Ranchi : राजधानी रांची में अपराध नियंत्रण के लिए रांची पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर रांची में रहनेवाले किरायेदारों का सत्यापन किया जायेगा. एसएसपी सुरेंद्र झा से निर्देश मिलते ही 300 पुलिसकर्मी शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में किराये के मकान में रहनेवाले लोगों के सत्यापन का काम शुरू करेंगे.

150 पुलिस पदाधिकारी और 150 जवान मिल कर शहर में किराये पर घर देनेवाले मकान मालिक की लिस्ट तैयार करेंगे और उनके घर पहुंच कर रहनेवाले किरायेदारों का सत्यापन करेंगे. सिटी एसपी सौरभ के दिशा-निर्देश में किरायेदारों के सत्यापन की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस कंगना रनौत ने दिखायी दरियादिली, जानिये किन्हें गिफ्ट किये 4 करोड़ के लग्जरी फ्लैट्स

किरायेदार को भरना होगा एक फॉर्म

किरायेदारों के सत्यापन के दौरान मकान मालिक और किरायेदार को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इस बात का भी पुलिस की ओर से विशेष ध्यान रखा गया है.

पुलिस की ओर से सभी मकान मालिक को एक फॉर्म मुहैया कराया जायेगा, जिसे वे अपने किराएदार से भरवा कर संबंधित थाना में जमा करेंगे. इसके लिए बीट पुलिस मुख्य भूमिका निभायेगी और आवेदन को मकान मालिक तक पहुंचाना तथा भरवाने के बाद उसे थाना में जाकर जमा करना उनकी जिम्मेवारी होगी.

पहले भी किरायेदार के सत्यापन का दिया जा चुका है आदेश, नहीं होता पालन

2 वर्ष पहले भी रांची पुलिस की ओर से शहर के सभी मकान मालिक को किरायेदार रखने से पहले संबंधित थाने से उसके सत्यापन कराने का निर्देश दिया जा चुका है. इसके लिए रांची पुलिस की ओर से एक आवेदन का फॉर्मेट भी जारी किया गया था, जिसे किरायेदार को भर कर अपने मकान मालिक के पास जमा करना था, ताकि उसे थाना में दिया जा सके.

हालांकि रांची पुलिस द्वारा दिये गये आदेश का किसी मकान मालिक ने पालन नहीं किया, जिसके बाद दोबारा रांची पुलिस द्वारा बीट पुलिस के सहारे इसे धरातल पर उतारने का प्रयास किया जा रहा है. अब मकान मालिकों से उनके किरायेदार का सत्यापन कराने की जिम्मेवारी बीट पुलिस के पदाधिकारी व जवानों की होगी.

इसे भी पढ़ें: CBSE ने जारी की 10वीं और 12 वीं बोर्ड की डेटशीट, 4 मई से शुरू होकर 11 जून तक चलेंगी

Related Articles

Back to top button