ChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur: सड़क दुर्घटना रोकने के लिए जुस्को ने दो चौराहे के बीच के कट को किया कम, जुस्को एमडी ने टाटा वर्कर्स यूनियन के नेताओं को दी जानकारी

Jamshedpur: सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए टीएसयूआईएसएल (जुस्को) ने दो चौराहे के बीच के कट को किया कम कर दिया है. जुस्को एमडी तरूण डागा ने सोमवार को टाटा वर्कर्स यूनियन के कॉन्फ्रेंस रूम में आयोजित बैठक में यूनियन नेताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने शहर वासियों से भी अनुरोध किया गया कि दुर्घटना की संभावनाओं को कम करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सीधी सड़कों में दो चौराहे के बीच कट को बंद किया गया है या उनकी संख्या को घटा दी गई है.

लोग थोड़ी सी लंबी दूरी से बचने के लिए चौराहे से ही गलत ढंग से शॉर्टकट का प्रयोग कर रहे हैं, जिससे हमारे शहर में सड़क दुर्घटना की वृद्धि हो रही है. यह निश्चय ही चिंताजनक विषय है और इसमें सार्वजनिक स्तर पर गंभीर प्रसार प्रचार की आवश्यकता है, जिससे इस तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सके. बैठक में यूनियन के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों के आवास में कैसे बेसिक एमेनिटीज में सुधार किया जाए, इस पर अपने सुझाव रखे, जिस पर जुस्को प्रबंधन ने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया.
कदमा-सोनारी लिंक रोड की तर्ज पर बिष्टुपुर में भी ओपन जिम बनाने की मांग
शहर के विभिन्न स्थानों के सौंदर्यीकरण को ध्यान में रखते हुए एवं जुस्को द्वारा कदमा सोनारी लिंक रोड में हाल में प्रदान किए गए ओपन जिम की तर्ज पर बिस्टुपुर और साकची समेत अन्य बड़े क्षेत्रों में कुछ चिन्हित स्थानों जैसे क्लब हाउस में शहरवासियों के स्वास्थ्य लाभ के लिए भी ओपन जिम बनाने का सुझाव रखा. शहर के पर्यावरण सस्टेनेबिलिटी को लेकर भी टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा जुस्को को तकनीक सलाह दी गई जिसको एक्शन में लाने का आश्वासन मिला है. इन सबके अलावा कंपनी क्वार्टर में टीआरएम की स्थिति में तेजी लाने, एक छोटी कमिटी बनाकर विभिन्न एरिया में कंपनी के क्वार्टर एवं फ्लैट का सेफ्टी ऑडिट कराकर एक चेक लिस्ट तैयार करने और उसके अनुरूप सुधार लाने का विचार किया गया. यह भी तय किया गया कि एक नियमित अंतराल में जुस्को प्रबंधन एवं टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों के बीच बैठक होती रहेगी, जिससे कर्मचारी सदस्यों के रहन-सहन की स्थिति में इंप्रूवमेंट लाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जा सके.

बैठक में इनकी रही मौजूदगी
बैठक में टाटा वर्कर्स यूनियन की तरफ से अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, डिप्टी प्रेसीडेंट शैलेश कुमार सिंह, महामंत्री सतीश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष हरिशंकर सिंह, उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम, शत्रुध्न कुमार राय, संजय कुमार सिंह, संजीव तिवारी, सहायक सचिव सरोज कुमार सिंह, अजय कुमार चौधरी एवं नितेश राज शामिल थे. टीएसयूआईएसएल (जुस्को) की ओर से प्रबंध निदेशक तरुण डागा के अलावा कैप्टन धनंजय मिश्रा, मलय पांडा, संजीव झा, बी पी सिंह और संजय कुमार शामिल थे. गौरतलब है कि जुस्को प्रबंधन और टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों की यह औपचारिक बैठक हर सत्र में होती रही है और इसमें कर्मचारियों के आवास समेत, मोहल्ले की समस्याएं और जमशेदपुर शहर को प्रदान की जा रही विभिन्न तरह की नागरिक सुविधाओं और सरोकारों पर विस्तृत चर्चा की जाती है और बहुत सारे सुझावों पर अमल करना सुनिश्चित किया जाता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Tata Motors के बाद Tata Cummins ने भी क्लोजर की घोषणा की, 29 जून से लेकर एक जुलाई तक कंपनी रहेगी बंद

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button