National

गंभीर संकट में मीडिया! प्रेस काउंसिल के सदस्य ने दिया इस्तीफा

विज्ञापन

New Delhi: भारतीय प्रेस परिषद ( Press Council of India ) के सदस्य बीआर गुप्ता ने इस्तीफा  (  BR Gupta resigned ) दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा देने से पहले कहा कि वह मीडिया ( Media ) के लिए व्यक्तिगत या सामूहिक रूप से काम करने में असमर्थ थे, जो गहरे संकट में है.

 

ये भी पढ़ें- सावधान! इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना से है सबसे ज्यादा खतरा

 

बीआर गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि PCI पर लगातार मीडिया और मीडिया पेशेवरों को प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी थी, लेकिन अब सभी का मानना है कि मीडिया गहरे संकट में है और परिषद का लक्ष्य अब पूरा नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि अब मुझे लगता है कि मैं मीडिया की स्वतंत्रता के लिए कुछ भी उल्लेखनीय नहीं कर पा रहा हूं.

 

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग का अलर्ट: बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में हो सकती है भरी बारीश

 

बीआर गुप्ता ने दावा किया कि पीसीआई मीडिया का प्रतिनिधित्व करने वाली संपूर्ण इकाई नहीं है. उन्होंने कहा कि फिर हम ऐसे में मीडिया और मीडियाकर्मियों के समक्ष पेश आ रहे संकट से कैसे बाहर निकल सकते हैं, यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है.

 

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में संकट में टीवी इंडस्ट्री, बंद हो सकते हैं 30 से 40 चैनल

 

उन्होंने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं पीसीआई के सदस्य के रूप में व्यक्तिगत या सामूहिक रूप से काम कर पाने में सक्षम नहीं हूं. वेतन कटौती और नौकरियां जाने का जिक्र करते हुए गुप्ता ने कहा कि मीडिया और मीडियाकर्मी सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें- आज से इन खातों में आएंगे 500-500 रुपये, जानें कब निकाल सकते हैं

 

गौरतलब है कि बीआर गुप्ता  30 दिसम्बर 2018 को पीसीआई के सदस्य बने थे. उनका कार्यकाल तीन वर्ष का था. पीसीआई के अध्यक्ष जस्टिस सीके प्रसाद ने बताया कि गुप्ता का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है. प्रसाद ने कहा कि मुझे उनका इस्तीफा मिल गया है. मैंने अभी तक उसे देखा नहीं है. उसे अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close