BiharLead NewsNEWS

राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का जदयू और लोजपा ने समर्थन देने का किया ऐलान

Patna: जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला बुधवार को किया है. इसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की अधिकारिक घोषणा कर दी है. फिलहाल वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू का नाम आगे कर बीजेपी ने जो आदिवासी और महिला कार्ड खेला था, उसके बाद नीतीश कुमार के सामने कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा था. ऐसे में यह पहले से तय हो गया था कि नीतीश कुमार भी द्रौपदी मुर्मू का ही समर्थन करेंगे. नीतीश अगर द्रौपदी मुर्मू का समर्थन नहीं करते तो वैसी स्थिति में उनके ऊपर आदिवासी विरोधी होने का ठप्पा लग जाता.

लोजपा (रामविलास) ने भी द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने का किया ऐलान

Catalyst IAS
ram janam hospital

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने का ऐलान कर दिया. चिराग पासवान ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन की घोषणा की है. चिराग ने यह भी कहा है कि राजनाथ सिंह ने मुझे फोन किया था और बीजेपी आज भी यह कह रही है कि वह मुझे एनडीए का हिस्सा मानती है, लेकिन चिराग पासवान ने कहा कि हमारी पार्टी आज अकेले चलो की नीति पर आगे बढ़ रही है. साल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं और आगे सही समय पर गठबंधन को लेकर फैसला लेंगे.

The Royal’s
Sanjeevani

चिराग पासवान ने कहा कि हमने बीजेपी की वजह से द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला नहीं किया बल्कि आदिवासी समाज से आने वाली एक महिला द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है, जिनका व्यक्तित्व बेहद खास है. पासवान ने कहा कि हम शुरू से समाज के दलित पिछड़े और आदिवासी तबके की लड़ाई लड़ते रहे हैं और रामविलास पासवान के मूल्यों पर चलते हुए आगे भी इसी तरह का फैसला करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: खगड़िया में महिला कांस्टेबल के साथ मुंशी ने कमरे में घुसकर की छेड़खानी, गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button