JharkhandLead NewsNEWSRanchi

राष्ट्रपति चुनावःहेमंत-शाह की भेंट, भानु प्रताप का तंज-बकस द चाचा

Ranchi: सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में भेंट की. इस पर भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने चुटकी ली है. ट्विटर पर लिखा- बकस द चाचा…गलती हो गईल. ट्विटर पर उन्होंने अमित शाह और हेमंत सोरेन दोनों को टैग भी किया है. इस पर सियासी गलियारे में अपने अपने तरीके से कई मायने निकाले जा रहे हैं. उधर, गृह मंत्री से शिष्टाचार भेंट के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि सीएम राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना सपोर्ट दे सकता है. राष्ट्रपति चुनाव, सरना धर्म कोड, केंद्र से मिलने वाली बकाया रॉयल्टी के मुद्दे के अलावा रांची में 10 जून को घटी हिंसक घटनाओं और दूसरे मसलों पर भी सीएम ने गृह मंत्री से बात की है. वैसे दिल्ली से लौटने पर हेमंत ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में किसी कैंडिडेट का समर्थन किये जाने के मसले पर अंतिम निर्णय झामुमो प्रमुख और सांसद शिबू सोरेन ही लेंगे. अब इसके बाद सबकी नजरें शिबू सोरेन पर टिक गयी हैं.

यशवंत सिन्हा से दूरी

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा ने जनजाति समाज से आने वाली महिला और राजनीतिज्ञ द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया है. विपक्ष की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को खड़ा किया गया है. दोनों की ओर से इसके लिये नामांकन भी किया जा चुका है. यशवंत सिन्हा के नामांकन के दौर विपक्ष की ओर से तमाम बड़े नेता मौजूद रहे थे पर झामुमो की ओर से कोई भी नहीं था. ऐसे में यह माना जा रहा है कि अंततः झामुमो द्रौपदी मुर्मू के नाम पर हामी भर सकता है. उपर से अमित शाह से हुई मुलाकात ने इस संभावना को बल दिया है.

 

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

अब भी पत्ते खोलने से बच रहा झामुमो

अमित शाह से सीएम की मुलाकात पर झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य विनोद पांडेय ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन को ही राष्ट्रपति चुनाव में कैंडिडेट को सपोर्ट किये जाने के मसले पर अधिकृत किया गया है. सीएम ने गृह मंत्री से मुलाकात में राज्यहित को लेकर बात की थी. झामुमो कोई भी फैसला झारखंड का हित देखते हुए ही लेगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने गृह मंत्री और सीएम की मुलाकात को स्वाभाविक तौर पर देखे जाने की बात कही है. कहा कि राज्यहित से जुड़े मुद्दे गृह मंत्री के पास रखे गये हैं. सीएम ने इसी के वास्ते गृह मंत्री से बात की है.

Related Articles

Back to top button