JharkhandLateharLead NewsRanchi

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्यपाल ने लातेहार में कर्मा विसर्जन के दौरान डूबने से सात लड़कियों की मौत पर जताया शोक

Ranchi: झारखंड के लातेहार जिले में करमा विसर्जन के दौरान गड्ढे में डूबने से से सात लड़कियों की हुई मौत पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्यपाल ने शोक व्यक्त किया है.

भारत के राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “लातेहार, झारखंड में करम डाली विसर्जन के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में कई बच्चियों की मृत्यु का समाचार सुनकर बेहद व्यथित हूं. दुःख की इस घड़ी में, शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.”

वहीं, पीएमओ इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “झारखंड के लातेहार जिले में डूबने से हुई बच्चियों की मौत से स्तब्ध हूं. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना: पीएम”

adv

बता दें कि लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के ग्राम शेरेगाड़ा, टोला मननडीह से करमा संपन्न होने के बाद शनिवार सुबह कई बच्चियां करम डाल विसर्जन करने गयी थीं. इसी क्रम में टोरी-बालूमाथ-शिवपुर रेलवे लाइन निर्माण के दौरान खोदे गये एक गहरे गड्ढे में फिसल कर जा गिरीं. ग्रामीणों द्वारा पानी से बाहर निकाले जाने तक 4 बच्चियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि शेष तीन को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाये जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

इस घटना को लेकर राज्यपाल रमेश बैस ने भी दुख जताया है. उन्होंने घटना को अत्यंत मार्मिक एवं दुःखद बताया है. उन्होंने ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं को चिरशांति प्रदान करने तथा उनके परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने हेतु प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है.

इसे भी पढ़ें – Crime News : जुगसलाई में बच्ची से अश्लील हरकत काआरोपी गिरफ्तार, कदमा में बच्चों के साथ नदी में कूदनेवाली महिला का शव मिला, बच्चों की तलाश जारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: