BusinessJharkhandRanchi

निर्विरोध चुना जा सकता है झारखंड चेंबर का अध्यक्ष, एक ही प्रत्याशी के नाम की है चर्चा

Ranchi : चेंबर चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है. पिछले दिनों चेंबर की ओर से चुनाव की तारीख तय की गयी. चुनाव 20 दिसंबर को होगा. चुनाव के लिए चेंबर उम्मीदवार तैयारी कर रहे हैं. अब तो जो जानकारी सामने आ रीह है उसमें चेंबर अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हो सकता है. चेंबर अध्यक्ष पद के लिए प्रवीण जैन छावड़ा नॉमिनेशन करनेवाले हैं. ये फिलहाल चेंबर उपाध्यक्ष हैं.

इसे भी पढ़ें :भाजपा कार्यकर्ताओं को फिर से पिलाई जाएगी विचारधारा और अनुशासन की घुट्टी

अभी तक किसी भी सदस्य की ओर से अध्यक्ष पद पर नोमिनेशन की हलचल नहीं है. ऐसे में संभावना है कि इस बार चेंबर चुनाव निर्विरोध होगा. ऐसा पहले भी हो चुका है. लेकिन ऐसे में किसी की ओर से आपत्ति जताने पर उक्त सदस्य को चेंबर कार्यकारिणी में शामिल किया जा सकता है. 19 नवंबर को चेंबर कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. जिसमें 20 दिसंबर को चुनाव कराने की तारीख तय की गयी. वहीं 19 दिसंबर को एजीएम कराया जायेगा.

नौ महीने की होगी नयी कार्यकारिणी

चेंबर कार्यकारिणी 31 दिसंबर को खत्म हो जायेगी. नयी कार्यकारिणी के चुनाव होने पर नौ महीने की ही कार्य अवधि होगी. सूत्रों की मानें तो कार्य अवधि कम होने के कारण भी सदस्य चुनाव में शामिल नहीं होना चाह रहे. सितंबर में कारपोरेट कार्य मंत्रालय की ओर से दिये आदेश के बाद चेंबर ने कार्यकारिणी की समय अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ायी थी.

इस दौरान मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि कंपनियां 31 दिसंबर तक चुनाव संपन्न करा लें. कार्यकारिणी में 27 सदस्य होते हैं. इसमें 21 कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा छह सदस्य क्षेत्रीय प्रतिनिधि होते हैं. झारखंड चेंबर के 3500 सदस्य हैं. चुनाव के पूर्व सितंबर में ही वर्तमान कार्यकारिणी ने बैलेंस सीट समेत अन्य को स्वीकृति दे दी है. पिछले साल 25 सितंबर तक चुनाव संपन्न करा लिया गया था. आने वाले साल भी सितंबर में ही होगा चुनाव.

इसे भी पढ़ें :Palamu : वरिष्ठ पत्रकार एसएस रूबी का निधन, शोक संवेदनाओं का लगा तांता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: