NationalNEWSTOP SLIDER

President Election 2022: BJP अध्यक्ष ने सोनिया गांधी और पूर्व PM एचडी देवगौड़ा को किया फोन, द्रौपदी मुर्मू के लिए मांगा समर्थन

New Delhi : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को सर्वसम्मति से राष्ट्रपति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा से बात कर उनका समर्थन मांगा है. सूत्रों के मुताबिक एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से फोन पर बात की और उनसे राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की. द्रौपदी मुर्मू ने नामांकन दाखिल करने से पहले खुद ही तीनों प्रमुख विपक्षी नेताओं से बात की थी. सूत्रों ने बताया कि सोनिया, ममता और पवार ने मुर्मू को आगामी चुनावों के लिए उनको शुभकामनाएं दीं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति होंगी मुर्मू

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए प्रत्येक सेट में निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच से 50 प्रस्तावक और 50 अनुमोदक होने चाहिए. चुनाव जीतने पर मुर्मू देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान मौजूद रहे ये नेता

नामांकन के दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह, जे.पी. नड्डा, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और सहयोगी दलों के नेता मौजूद थे. बीजेपी नेताओं के अलावा वाईएसआर कांग्रेस के विजयसाई रेड्डी, ओड़िशा की बीजू जनता दल सरकार के दो मंत्री और उसके नेता सस्मित पात्रा, अन्नाद्रमुक नेता ओ. पनीरसेल्वम, थम्बी दुरई और जनता दल (यूनाईटेड) के राजीव रंजन सिंह भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: दमन विरोधी सप्ताह मनाने का नक्सली फरमान, पुलिस अलर्ट

Related Articles

Back to top button