न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश, अलग अलग मुद्दों पर राजनीतिक दलों का हंगामा

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सोमवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया.  बता दें कि इससे पूर्व सरकार तीन तलाक बिल को मंजूरी दिलाने में नाकाम रही और इसे अध्यादेश के जरिये लागू कराया था.  

803

NewDelhi : कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सोमवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया.  बता दें कि इससे पूर्व सरकार तीन तलाक बिल को मंजूरी दिलाने में नाकाम रही और इसे अध्यादेश के जरिये लागू कराया था.  जान लें कि तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं को एक साथ तीन तलाक के खिलाफ संरक्षण देने के लिए लाया गया है . इस क्रम में लोकसभा में अलग अलग मुद्दों पर भाजपा, कांग्रेस, अन्नाद्रमुक, तेदेपा सदस्यों के हंगामे को लेकर सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. लगातार चौथे कामकाजी दिन सोमवार को प्रश्नकाल नहीं चल पाया. बता दें कि राफेल सौदे में भाजपा सदस्यों की राहुल गांधी से माफी की मांग, राफेल पर कांग्रेस सदस्यों की जेपीसी की मांग सहित अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा हंगामा मचाये जाने के कारण सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित हो गयी.

 राफेल पर झूठ को लेकर राहुल गांधी माफी मांगें

आज सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जानकारी दी कि जाम्बिया का संसदीय शिष्टमंडल विशेष कक्ष में मौजूद है. इसके बाद उन्होंने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने को कहा, अन्नाद्रमुक सदस्य कावेरी नदी पर बांध का निर्माण रोकने की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के पास आ गये .  उधर टीडीपी सदस्य आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए हाथो में तख्तियां लेकर आसन के पास पहुंचे.  असी क्रम में कांग्रेस सदस्य राफेल डील की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग करते हुए आसन के समीप आये. बता दें कि भाजपा सदस्य राफेल मामले में  SC के फैसले के आलोक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रहे थे. भाजपा के मुख्य सचेतक अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी को राफेल मामले में सदन में माफी मांगनी चाहिए. भाजपा सदस्य अपने स्थानों पर खड़े होकर अपने हाथों में पोस्टर लहरा रहे थे जिस पर लिखा था कि राफेल पर झूठ को लेकर राहुल गांधी माफी मांगें .

इसके बाद अध्यक्ष ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन की बैठक चलने देने का आग्रह किया .  लेकिन हंगामा थमा नहीं. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी .

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: