न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर, होटलों और लॉज में पुलिस ने की छापामारी

374

Ranchi : स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 15 अगस्त को मुख्यमंत्री रघुवर दास राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन करेंगे. वहीं, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू उपराजधानी दुमका की पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में झंडोत्तोलन करेंगी. झंडा फहराने को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पुलिस के जवानों द्वारा मोरहाबादी मैदान में परेड की रिहर्सल की जा रही है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में थाना प्रभारी के नेतृत्व में होटलों और लॉजों में सोमवार को छापामारी की गयी. शहर भर के सभी होटलों में चेकिंग अभियान चलाया गया. शहर में संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- जल कर के 3000 करोड़ रुपये नहीं वसूल पा रहा विभाग, कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बरती जा रही चौकसी

राजधानी रांची में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है. एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी बरती जा रही है और सीआईएसएफ के जवानों द्वारा मॉक ड्रिल भी की गयी. वहीं, हटिया रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच के लिए नये मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं. यात्रियों के सामान की गहनता से जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- सीएम की अध्यक्षता वाली विकास परिषद के सीईओ अनिल स्वरूप ने सरकार की कार्यशैली और ‘विकास’ पर उठाया…

सरकारी इमारतों पर की जायेगी विद्युत सज्जा

स्वतंत्रता दिवस को लेकर रांची के उपायुक्त द्वारा अधिकारियों को रांची में सरकारी भवनों, ऐतिहासिक इमारतों पर विद्युत सज्जा करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा उन्हें अच्छी तरह से सजाया भी जायेगा. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जा रही है. बारिश के मौसम को देखते हुए मोरहाबादी मैदान के गड्ढे में मिट्टी और मोरम भरा जा रहा है. इसके अलावा साफ-सफाई, मंच सज्जा का काम तेजी से किया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन की व्यवस्था की गयी है.

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर, होटलों और लॉज में पुलिस ने की छापामारी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: