ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

CHAIBASA : ओडिशा के रास्ते चाईबासा में हो रही थी नकली नोट चलाने की तैयारी, तीन गिरफ्तार, सरगना की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही पुलिस

CHAIBASA : पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने जाली करेंसी चलाने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में लोकेश कुमार, सिद्धेश्वर सिंह और अविनाश नायक शामिल है. लोकेश और सिद्धेश्वर चाईबासा के रहने वाले हैं जबकि अविनाश जगन्नाथपुर थाना के जैंतगढ़ का रहने वाला है. पुलिस ने तलाशी दौरान तीनों के पास से कुल 5550 रुपये के जाली नोट बरामद किए है जिसमें 100 रुपये के 55 और 50 रुपये का एक जाली नोट शामिल है. जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की एक व्यक्ति डिलीयामिर्ची में जाली नोट चलाने का प्रयास कर रहा है. सूचना पाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खालखो और पुलिस निरीक्षक सदर अंचल खुर्शीद आलम के नेतृत्व में छापामारी दल गठित किया गया. छापामारी दल ने ग्राम खप्परसाई से लोकेश कुमार नामक व्यक्ति को खदेड़कर पकड़ा.

उसके पास से 100 रुपये के कुल 35 जाली नोट बरामद किये गये. लोकेश कुमार की निशानदेही पर ग्राम महुलसाई स्थित सिद्धेश्वर सिंह नामक व्यक्ति के घर से 1400 रुपये के जाली नोट बरामद किये गये. इन दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर खप्परसाई से ही अविनाश नायक नामक व्यक्ति के पास से 100 रुपये के 9 और 50 रुपये का एक जाली नोट बरामद किया गया. तीनों अभियुक्तों ने बताया कि वे ओडिशा के एक व्यक्ति से जाली नोट लाते थे और चाईबासा के हाट-बाजार में चलाते थे. तीनों अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास है और वे पहले भी धोखाधड़ी और रंगदारी के मामले में जेल जा चुके हैं. इस मामले में कुल 5 नामजद अभियुक्तों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन्होंने बताया कि ओडिसा के व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. छापामारी दल में एसडीपीओ तथा इंस्पेक्टर के अलावा मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक, अवर निरीक्षक अभिषेक कुमार, सहायक अवर निरीक्षक रामकृष्ण मुर्मू तथा रामप्रवेश यादव और रिजर्व गार्ड के जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें : JAMSHEDPUR : खेलने के दौरान तीन साल की बच्ची खरकई नदी में डूबी

Related Articles

Back to top button