BiharCorona_Updates

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, महावीर वात्सल्य में बच्चों के लिए बेड तैयार

Patna : बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी शुरू कर दी गयी है. कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए राज्य के अस्पताल अभी से ही पूरी तैयारी कर रहे हैं. राज्य के महावीर वात्सल्य अस्पताल में 90 बेड के बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया. इस अवसर पर आचार्य किशोर कुणाल भी उपस्थित थे.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि कोरोना की तीसरे लहर में बच्चों पर अधिक प्रभाव पड़ने की आशंका है. इसे देखते हुए महावीर वात्सल्य अस्पताल में 90 बेडों का बच्चों के लिए विशेष वार्ड का निर्माण किया गया है जिसमें से 30 बेड न्यू बॉर्न बेबी के लिए रखा गया है.

इसे भी पढ़ें : मंत्रिमंडल विस्तार के बहाने बिहार में खूब हो रही सियासत, निशाने पर नीतीश

वहीं आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के लिए महावीर वात्सल्य अस्पताल हर समय तैयार रहता है. कोरोना की तीसरे लहर में बच्चों पर अधिक प्रभाव होगा इसको देखते हुए तैयारी की जा रही है.

इसके साथ ही अगले हफ्ते से नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिशुओं के लिए 6 विशेष ओपीडी शुरू की जायेगी. विभाग के द्वारा अगले हफ्ते यानी सोमवार से शिशुओं के लिए 6 विशेष ओपीडी शुरू करने की बात कही गयी है, जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं. जहां बच्चों का इलाज अच्छे तरीके से किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :रेमडेसिविर मामले में कोर्ट ने पूछा- बिना बताये सरकारी गवाह बनाने का निर्णय कैसे ले लिया

Related Articles

Back to top button