न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आयुष्मान भारत योजना को लेकर चमकाया जा रहा रिम्स, युद्धस्तर पर रंग-रोगन का काम

187

Ranchi : आयुष्मान भारत योजना को लेकर रिम्स में तैयारियां शुरू हो गई है. सुबे के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में साफ-सफाई और पोस्टर बैनर लगाने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. गौरतलब है कि आगामी 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची से इस योजना की शुरुआत करेंगे. इसके लिए धुर्वा स्थिति प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम की तैयारी आरंभ कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें- फाइनेंशियल क्राइसेस से गुजर रहा झारखंड, खजाने में पैसे की किल्लत ! 300 अफसरों-कर्मचारियों का…

रिम्स में बन रहा है आयुष्मान भारत का कियोस्क

आगामी 23 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची में आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. इसी कड़ी में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में तैयारियां अंतिम चरण में है. आयुष्मान भारत योजना के लिए अस्पताल के इमरजेंसी विभाग के पूछताछ कांउटर के समीप आयुष्मान भारत का कियोस्क बनाया जा रहा है. कियोस्क को अंतिम रूप दिया जा रहा ह. वहीं रंग रोगन का काम भी प्रगति पर है. साफ-सफाई का भी काम चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- स्टूडेंट्स का आरोप- प्रैक्टिकल एग्जाम के नाम पर स्टूडेंट्स से पांच हजार तक वसूल रहे निजी बीएड कॉलेज

हर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं निरीक्षण

silk_park

आयुष्मान भारत की योजना के शुभारंभ का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सरकारी महकमे में हलचल बढ़ गई है. रिम्स अस्पताल में लगातार विभागीय पदाधिकारी पहुंच रहे हैं. बीते दिनों झारखंड स्वास्थ्य सचिव निधि खरे व कई अन्य अधिकारी रिम्स का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं रिम्स प्रबंधन पूरी तरह से तैयारी में जुट गया है.

इसे भी पढ़ें- मैनहर्ट मामला: विजिलेंस ने मांगी 5 बार अनुमति, हाईकोर्ट का भी था निर्देश, FIR पर चुप रहीं राजबाला

57 लाख लोग होंगे लाभान्वित, पांच लाख रुपए का होगा बीमा

गौरतलब हो कि आगामी 23 को रांची के प्रभात तारा मैदान से केंद्र की आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना का शुभारंभ करेंगे. योजना के तहत राज्यभर के 57 लाख लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. इस योजना के तहत सरकार सभी गरीब परिवार का पांच लाख रुपए तक का बीमा करायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: