JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में गृह मंत्री अमित शाह, 26 सितंबर को दिल्ली में बुलाई बैठक

Ranchi : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की नजर अब नक्सलियों के खात्मे पर है. नक्सल समस्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 सितंबर को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में गृह मंत्री शाह के साथ नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियानों और माओवाद प्रभावित इलाकों में की जा रहीं विकास के पहलों की प्रगति की समीक्षा बैठक करेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत समर्पण करने वाले नक्सलियों के सामने जीवन यापन की समस्या, SSP ने की समीक्षा

advt

बैठक का विषय राज्यों में नक्सलियों की गतिविधियां हैं. नक्सलियों की गतिविधियों के रोकथाम, की जा रही कार्रवाई व चलाए जा रहे अभियान के बारे में गृह मंत्री जानकारी लेंगे और आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी करेंगे. आगामी 26 सितंबर की बैठक को लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय में इससे संबंधित उपलब्धियों व की गई कार्रवाई से संबंधित फाइल तैयार की जा रही है.

मुख्य सचिव ने राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों के विकास के लिए केंद्र के सहयोग से चल रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को की. इस दौरान सभी संबंधित विभागों के सचिव मौजूद रहे. बैठक में पुलिस अधिकारियों ने नक्सल प्रभावित जिलों की रिपोर्ट दी. ग्रामीण विभाग की ओर से सड़कों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: