न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी के लोहरदगा आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा

आईजी,डीआईजी सहित अन्य अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

687

Lohardaga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोहरदगा में होने वाले कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है. आईजी नवीन सिंह और डीआईजी एवी होमकर सहित कई अन्य अधिकारियों ने बलदेव साहू महाविद्यालय में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और कई दिशा-निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के उन उम्मीदवारों को जानिए जिनकी जीतने की संभावना है कम, लेकिन…

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को लोहरदगा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, वहीं नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. और अपराधिक प्रवृति वाले लोगों पर भी पुलिस नजर रख रही है.

इसे भी पढ़ेंःओडिशाः वोटिंग से पहले पोलिंग पार्टी पर माओवादी हमला, चुनाव पर्यवेक्षक की हत्या

सुरक्षा के तमाम बिंदुओं पर समीक्षा

पीएम मोदी के आगमन को लेकर अधिकारियों ने सुरक्षा के तमाम बिंदुओं पर समीक्षा की. लोहरदगा स्थित बलदेव साहू महाविद्यालय में आम लोगों के बैठने की क्षमता और वाहनों के पड़ाव सहित कई अहम पहलू पर समीक्षा की गई है. निरीक्षण के दौरान आईजी नवीन कुमार सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई जरूरी निर्देश दिए.

नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाया जा रहा अभियान
लोकसभा चुनाव और पीएम आगमन को देखते हुए सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को सुरक्षाबलों को सफलता मिली थी.
जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र पेशरार के हुसरू जंगल में गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला कर हुसरू जंगल के बीच से नक्सलियों द्वारा छोड़े गए विस्फोटक बनाने में प्रयोग किए जाने वाले सामग्री सहित दैनिक उपयोग के समान बरामद किए गए थे.

इसे भी पढ़ेंःसाम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए बीजेपी के पास प्रज्ञा ठाकुर जैसे ही…

लंबे समय से लोहरदगा में सक्रिय है रविंद्र गंझू

माओवादी रविंद्र गंझू का दस्ता लंबे समय से लोहरदगा के जंगली क्षेत्रों में सक्रिय है. रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ रक्षा बल की कई बार मुठभेड़ हो चुकी है. लेकिन हर बार रविंद्र गंझू का दस्ता बचकर निकलने में सफल रहा है.

लोकसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ दिनों से रविंद्र गंझू के दस्ते का सक्रिय होने की सूचना मिली रही है, जिसको लेकर लोहरदगा-गुमला बॉर्डर और सुदूरवर्ती इलाके में भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः‘सारे मोदी चोर हैं’ बयान पर बढ़ी राहुल की मुश्किल, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: