JharkhandRanchi

विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों की स्थिति 15 अक्तूबर तक बेहतर करने का दिया निर्देश

विज्ञापन

Ranchi: विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की. इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सभी मतदान केंद्रों में बिजली, शौचालय और पेयजल जैसी महत्वपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं. इसके अलावा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वैसे सभी मतदान केंद्रों की लिस्ट मांगी है, जिनकी हालात बहुत खराब है या बहुत पुराने और जर्जर हो चुके हैं. सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से मतदान केंद्रों की स्थिति को बेहतर करने के लिए 15 अक्टूबर तक की डेडलाइन जारी की गयी है. सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर ज्यादा लंबी कतार न लगे इसे लेकर सुझाव मांगे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सफल चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को बधाई भी दी.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग में विपक्ष खत्म होने के कगार पर!

खराब हालतवाले मतदान केंद्रों को किया जायेगा स्थानांतरित

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिलावार ही नहीं बल्कि बूथ वार जेंडर की सूची में महिलाओं का नाम दर्ज करने को कहा गया. जिससे पुरुष की तुलना में महिलाओं के प्रतिशत को भी ठीक किया जा सके. 18 से 19 वर्ष के युवाओं का पंजीकरण करने को लेकर निर्देश भी दिये गये. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा की 18 वर्ष तक की आयु के युवाओं के पंजीकरण के लिए जैक, निजी हाई स्कूल समेत अन्य की सहायता लेने को कहा. जहां से उस वर्ग के युवाओं की जानकारी जुटायी जा सके. साथ ही इनके माता-पिता से भी संपर्क कर इनका पंजीकरण करने को कहा गया. जिससे ये अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

advt

इसे भी पढ़ें – देश में जुलाई में वाहन बिक्री में 19 सालों में सबसे बड़ी गिरावट, 15 हजार लोगों ने गंवाई नौकरी

पीडब्ल्यूडी वोटर्स की संख्या को बढ़ाने पर भी जोर

पीडब्ल्यूडी वोटर्स की संख्या को बढ़ाने पर भी जोर देने को कहा गया. साथ ही अधिक से अधिक पीडब्ल्यूडी वोटर्स का पंजीकरण करने को कहा गया. उन्होंने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को आदेश दिया कि मतदान केंद्रों से क्लस्टर्स की दूरी बहुत अधिक नहीं हो. क्लस्टर पर शौचालय बिजली पानी समेत अन्य सुविधाएं सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – युवा संवाद -5 : ABVP सदस्यों ने कहा, पूर्ण बहुमत की सरकार ने MoU किये पर जमीन पर नहीं उतार सकी

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button