ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chakradharpur : ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई की तैयारी, 4 सितंबर से अनिश्चितकालीन चक्का जाम का ऐलान

Chakradharpur : चक्रधरपुर रेल मंडल के चार स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर स्थानीय लोग आर-पार की लड़ाई की तैयारी मे हैं. इस मामले को लेकर सोनुआ और गोईलकेरा में स्थानीय लोगों की बैठक हुई. इसमें कहा गया कि डीआएम को पचास हजार लोगों का हस्ताक्षरयुक्त मांगपत्र सौंपा जा चुका है. फिर भी सोनुआ और गोईलकेरा के अलावा गेरुवा एवं टुनिया स्टेशन पर कोरोनाकाल के बाद अब तक ट्रेनों का ठहराव नहीं शुरु किया गया है. इस पर ग्रामीणों ने रेल प्रशासन के खिलाफ रोष जताया. साथ ही रेल प्रशासन को सप्ताहभर का अल्टीमेटम देते हुआ मांग नहीं माने जाने पर 4 सितंबर से अनिश्चितकालीन चक्का जाम करने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर दिनेश बोईपाई ने कहा कि रेल प्रशासन के अड़ियल रवैया के कारण ग्रामीण जनता बहुत नाराज हैं. हालत यह है कि शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी रेल प्रशासन ग्रामीणों को यातायात उपलब्ध नहीं करा रहा है. इसका हर हाल में जोरदार विरोध किया जाएगा. हर घर के सहयोग से होगा आंदोलन

बैठक में तय हुआ कि इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए हर घर से सहयोग लिया जाएगा. इसके तहत ग्रामीण घर-घर घूमकर लोगों से चावल, दाल, सब्जी और आर्थिक मदद मांगेंगे. ताकि आंदोलन में शामिल होनेवाले लोगों को खाने-पीने की किसी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़े. इस दौरान यह भी तय किया गया कि संवैधानिक दायरे में रहते हुए अपनी मांगों को सरकार के सामने रखा जाएगा.

सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण हुए शामिल

बैठक में मनोज वाजपेयी, राजकुमार सिन्हा, दिनेश बोईपाई, सुनील गुप्ता, दिलीप वाजपेय., श्रीकांत कुमार, मजेदार गांजे, लक्ष्मण मेलगाड़ी के  आसपास कई गांवों के ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें-Chaibasa, Jharkhand: 36वें नेशनल गेम्स में तीरंदाजी का लोहा मनवायेंगे पश्‍च‍िमी स‍िंहभूम के दो तीरंदाज

Related Articles

Back to top button