न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रथयात्रा की तैयारियां पूरी, मेले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के अधिकारी रहेंगे तैनात

840

Ranchi : चार जुलाईव (गुरुवार) को जगन्नाथपुर मंदिर में होने वाले रथ यात्रा को लेकर रांची पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है. रथ यात्रा को लेकर मेले का आयोजन किया जाता है. इस मेले में किसी तरह की कोई चूक न रहे इसे लेकर पुलिस मुस्तैद है.

सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए 700 पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. रैप ,क्यूआरपी, शक्ति कमांडो, होमगार्ड, ट्रैफिक पुलिस और सादे लिबास में खुफिया पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है. साथ ही मेले में 48 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और दो ड्रोन से पूरे मेले पर नजर रखी जाएगी

Sport House

इसे भी पढ़ेंःअमेरिका ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को आतंकी संगठन घोषित किया

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के अधिकारी रहेंगे तैनात

रथ मेले के दौरान आसपास के मानव तस्कर भी सक्रिय हो जाते हैं. जो युवक-युवती समेत छोटे बच्चों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाते हैं और फिर उनकी तस्करी करते हैं.

Mayfair 2-1-2020

ऐसे तस्करों पर नजर रखने के लिए रांची पुलिस की ओर से एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के अधिकारियों को तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःबेटे आकाश विजयवर्गीय पर कार्रवाई, पर मीडिया की औकात पूछने वाले पिता का क्या करेंगे मोदी

बनाए गए हैं तीन हेल्प डेस्क

रथ यात्रा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तीन हेल्पडेस्क बनाये गये हैं. जिनमें पहला खोया पाया, दूसरा ट्रैफिकिंग रोकने के लिए और तीसरा महिला सुरक्षा के लिए बनाया गया है.

इसके अलावा अग्निशमन वाहन और एंबुलेंस भी तैनात रहेंगे. मेला परिसर में कोई वाहन नहीं घुसे इसके लिए चारों ओर बैरिकेडिंग की गई है. अस्थाई थाना बनाया गया है.

21 मजिस्ट्रेट सहित 10 रिजर्व मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही पूरे मेले पर नजर रखने के लिए दो वॉच टावर भी बनाए गए हैं.

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like