न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी जोरों पर, परिवहन व्यवस्था में लगेंगी 500 बस

तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

611

Ranchi: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होनेवाले कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है. रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उपायुक्त राय महिमापत रे ने अधिकारियों के साथ गोपनीय कार्यालय में बैठक की. बता दें कि इसबार कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे.

तैयारियों को लेकर उपायुक्त राय महिमापत रे ने अधिकारियों को तैयारी से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए परिवहन की व्यवस्था के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को डीसी द्वारा 500 बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंःचौपारणः खड़े ट्रक से जा टकरायी बस, 11 लोगों की मौत-23 से अधिक जख्मी

वहीं ट्रैफिक एसपी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं ट्रैफिक डीएसपी को प्रभात तारा मैदान के आसपास बसों की पार्किंग हेतु स्थल का चयन करने का निर्देश दिया.

कार्यक्रम में शामिल होनेवालों के लिए जारी होगा पास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शामिल होनेवाले लोगों को पास निर्गत किया जाएगा. नोडल ऑफिसर अपने-अपने संस्थान के माध्यम से शामिल होने वाले प्रतिभागियों को पास निर्गत करेंगे. जबकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले सभी लोगों को अलग पास दिये जायेंगे.

बैठक में उपायुक्त ने ऑनलाइन व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के भी निदेश दिये. आयुष निदेशक मीरा चौधरी को 13 जून को राजभवन में होने वाले कार्टन रेजर कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में भी जरुरी इंस्ट्रक्शन दिये गये.

सुबह 3:00 बजे से ही शुरू हो जाएगी इंट्री

ज़िला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को योग दिवस पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने वाले स्कूली बच्चों के आने-जाने की उचित व्यवस्था करने का निदेश दिया गया.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम स्थल पर प्रातः 3:00 बजे से ही इंट्री शुरू हो जाएगी. बैठक में उप विकास आयुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, आइटीडीए निदेशक, आयुष निदेशक, ज़िला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, ज़िला शिक्षा पदाधिकारी, ज़िला शिक्षा अधीक्षक, ज़िला परिवहन पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंःचुनाव में एक महीने में सड़क बनवाने का सीएम ने किया था वादा, 50 दिनों बाद भी नहीं बदली तस्वीर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like